Maharashtra Politics Governor Koshyari
राजनीति| नया इंडिया| Maharashtra Politics Governor Koshyari

राज्यपाल कोश्यारी का नया मोर्चा

maharashtra governor

Maharashtra Politics Governor Koshyari महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी लगातार कुछ न कुछ ऐसा करते रहते हैं, जिसकी वजह से उनके और राज्य सरकार के बीच तनाव बना रहता है। कोश्यारी ने महाराष्ट्र विधान परिषद के लिए भेजे गए 12 नामों की सूची को नौ महीने से लटका रखा है। कुछ समय पहले उन्होंने कोरोना प्रबंधन पर एक समीक्षा बैठक बुला ली थी, जिसके विरोध में शिव सेना के नेताओं ने दिल्ली तक संपर्क किया और तब जाकर वह बैठक टली थी। इसी तरह शिव सेना की सरकार ने उनको राज्य सरकार के विशेष विमान से उतार दिया था, जिसे लेकर बहुत विवाद हुआ था। अब उन्होंने नया मोर्चा खोला है। वे तीन दिन के दौरे पर तीन जिलों में जा रहे हैं और कलेक्टरों के साथ भी बैठक करेंगे।

Read also दिल की दूरी घटाने का क्या हुआ?

राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी पांच से सात अगस्त तक नांदेड़, हिंगोली और परभनी के दौरे पर जाएंगे। बताया जा रहा है कि इस दौरान वे हिंगोली और परभनी के कलेक्टरों के साथ दो-दो घंटे की बैठक करेंगे। इसके अलावा नांदेड़ में ब्वॉयज और गर्ल्स हॉस्टल का उद्घाटन करने का उनका कार्यक्रम है। ये हॉस्टल अल्पसंख्यक विकास विभाग ने बनाया है, लेकिन विभाग को पता ही नहीं है कि इसका उद्घाटन होने जा रहा है।

Read also बॉलीवुड में सफाई अभियान

इसे लेकर राज्य कैबिनेट में चर्चा हुई और मंत्रियों ने राज्यपाल की आलोचना की। तय किया गया कि मुख्य सचिव राजभवन जाकर राज्यपाल के सचिव से बात करेंगे और कार्यक्रमों को रूकवाने का प्रयास करेंगे। सरकार के मंत्रियों ने राज्यपाल के इस कदम की आलोचना करते हुए कहा है कि वे मुख्यमंत्री नहीं हैं, जो रोजमर्रा के कामकाज की समीक्षा करेंगे और कलेक्टरों के साथ बैठक करेंगे। यह भी कहा गया है कि इस समय राज्य बाढ़, बारिश और कोरोना की वजह से कई किस्म की परेशानी में घिरा है और इसलिए राज्यपाल को नई राजनीतिक परेशानी नहीं पैदा करनी चाहिए। गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से राज्यपाल को बदलने पर भी चर्चा की जा रही है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow