राज्यपालों के तबादले, नियुक्तियों की तैयारी - modi government transfer
राजनीति| नया इंडिया| %%title%% %%page%% %%sep%% modi government transfer

राज्यपालों के तबादले, नियुक्तियों की तैयारी

modi cabinet 2021 bihar

modi government transfer : केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार में फेरबदल को लेकर चल रही अटकलों के बीच खबर है कि सरकार कुछ राज्यपालों के तबादले और कुछ नई नियुक्तियों की सिफारिश राष्ट्रपति को करने वाली है। कुछ राज्यों में राज्यपाल, उप राज्यपाल, प्रशासक आदि के पद खाली हैं। कुछ जगह खाली होने वाले हैं और कुछ जगहों पर राज्यपालों का कार्यकाल पूरा हो गया है लेकिन वे अपने पद पर काम कर रहे हैं। तभी कहा जा रहा है कि अगले कुछ दिन में इसकी घोषणा हो सकती है।

Thawar Chand Gehlot governer

मंत्रीजी का रुतबा.. रेलमंत्री ने आते ही इंजीनियर से कहा कि आप मुझे सर नहीं बॉस बोलोगे

मिजोरम की राज्यपाल और लंबे समय तक राज्यसभा में उप सभापति रहीं नजमा हेपतुल्ला का कार्यकाल इसी महीने 24 जुलाई को खत्म हो रहा है। उनकी जगह नया राज्यपाल नियुक्त हो सकता है। अगले महीने जगदीश मुखी का कार्यकाल भी पूरा होगा। उनको अगस्त 2016 में अंडमान निकोबार का उप राज्यपाल बनाया गया था और अक्टूबर 2017 में असम का राज्यपाल बनाया गया। जानकार सूत्रों का कहना है कि हरियाणा और एक-दो और राज्यों के राज्यपालों का तबादला हो सकता है।

मोदी की नई कैबिनेट के 90 प्रतिशत मंत्री करोड़पति हैं, 42% पर आपराधिक मामले : ADR की रिपोर्ट

बड़े राज्यों में मध्य प्रदेश का राजभवन एक साल से खाली है। उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल वहां का अतिरिक्त प्रभार संभाल रही हैं। दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल का कार्यकाल पूरा होने वाला है। तेलंगाना की राज्यपाल तिमिलिसाई सौंदर्यराजन पुड्डुचेरी का अतिरिक्त प्रभार संभाल रही हैं। दादर नागर हवेली के प्रशासक प्रफुल्ल खोड़ा पटेल लक्षद्वीप का अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे हैं। modi government transfer

मंत्रीजी का रुतबा.. रेलमंत्री ने आते ही इंजीनियर से कहा कि आप मुझे सर नहीं बॉस बोलोगे

पहाडों पर लगी भीड़ ने दी बढ़ाई तीसरी लहर की चिंता, हिमाचल सरकार ने फिर लागू किया ई-पास..जाने से पहले करें चेक

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow