सरकार से निकले नेताओं का क्या होगा? Modi New Cabinet Naya India राजनीति
राजनीति| नया इंडिया| सरकार से निकले नेताओं का क्या होगा? Modi New Cabinet %%sitename%% %%primary_category%%

सरकार से निकले नेताओं का क्या होगा?

Ravi Shankar Prasad javdekar harshvardhan

Modi New Cabinet : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार से जिन मंत्रियों की विदाई हुई है उनका क्या होगा? सरकार से हटाए गए नेताओं को लेकर तीन तरह की बातें हो रही हैं। पहला अंदाजा यह है कि कुछ नेताओं को पार्टी संगठन में लिया जा सकता है। दूसरी बात यह है कि कुछ नेताओं को राज्यों में भेजा जा सकता है और तीसरी बात यह है कि कुछ नेता राजभवनों में जा सकते हैं। हालांकि जिनको राजभवन जाना था उनको हटाने से पहले ही कर्नाटक का राज्यपाल नियुक्त कर दिया गया था। इसलिए इस चर्चा में दम नहीं लग रहा है कि रविशंकर प्रसाद तमिलनाडु के राज्यपाल बनेंगे या कोई और नेता राजभवन भेजा जाएगा।

यह भी पढ़ें: सामाजिक विकास का एजेंडा नए नेताओं को

what is cooperative

संभव है कि रविशंकर प्रसाद, प्रकाश जावडेकर और डॉक्टर हर्षवर्धन को पार्टी संगठन में जिम्मेदारी मिले। मोदी सरकार ( Modi New Cabinet ) से एक दर्जन मंत्री हटाए गए और जेपी नड्डा के संगठन से तीन लोगों को सरकार में भेजा गया। पार्टी के महासचिव भूपेंद्र यादव, उपाध्यक्ष अन्नपूर्णा देवी और पार्टी सचिव विश्वेश्वर टुडू को मंत्री बनाया गया है। तभी कहा जा रहा है कि नए महासचिव नियुक्त होने हैं और उपाध्यक्ष भी बनाए जाएंगे। ये तीनों नेता इस लायक हैं कि इनको उपाध्यक्ष या महासचिव बनाया जा सके।

राजस्थान में ‘Kappa Variant’ की दस्तक, 11 केस आए सामने, बीते दिन कोरोना से राहत, मिले 28 पाॅजिटिव

यह भी कहा जा रहा है कि अगले साल होने वाले राज्यों के चुनाव में इनको जिम्मेदारी दी जा सकती है। अगर चुनावी राज्यों में जिम्मेदारी देने की बात होगी तो जल्दी ही इनकी संगठन में नियुक्ति हो जाएगी। अगर तुरंत संगठन में कोई पद नहीं मिलता है तो इसका मतलब है कि ये नेता पार्टी नेतृत्व की नजरों से उतरे हुए हैं और अपनी उपयोगिता खो चुके हैं।

17 और 18 जुलाई को केरल सरकार ने लगाया संपूर्ण लाॅकडाउन, बाजार से लेकर बैंक भी बंद

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *