nayaindia Nupur Sharma will be relieved नूपुर शर्मा को राहत मिल जाएगी!
राजरंग| नया इंडिया| Nupur Sharma will be relieved नूपुर शर्मा को राहत मिल जाएगी!

नूपुर शर्मा को राहत मिल जाएगी!

भाजपा की राष्ट्रीय प्रवक्ता रहीं नूपुर शर्मा भले अभी मुश्किलों में घिरी दिख रही हैं लेकिन उनको जल्दी ही राहत मिल जाएगी। उनको राहत मिलने के कई कारण हैं। महाराष्ट्र में उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था और पुलिस उनको खोज रही थी। लेकिन अब सरकार बदल गई है। सो, पुलिस शिथिल हो गई है। कोलकाता पुलिस ने जरूर उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है लेकिन हालात को देखते हुए लगता नहीं है कि उनको कोलकाता पुलिस के सामने हाजिर होना पड़ेगा। उनके खिलाफ देश के कई राज्यों में मुकदमे दर्ज हुए हैं। वे चाहती हैं कि सारे मुकदमे दिल्ली स्थानांरित कर दिए जाएं।

इसके लिए वे सुप्रीम कोर्ट गई थीं, जहां अदालत ने उनको कड़ी फटकार लगाई। सुप्रीम कोर्ट के दो जजों की बेंच ने यहां तक कहा कि पूरे देश में सिर्फ उनकी वजह से आग लगी है और उनको पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए। सोचें, माफी मांगना कौन सी सजा हुई? क्या पूरे देश को आग में झोंकने की सजा माफी मांगना है? अदालत ने यह भी कहा था कि टेलीविजन चैनल के जिस एंकर के कार्यक्रम में नूपुर ने पैगंबर साहेब के खिलाफ विवादित टिप्पणी की थी उस पर भी मुकदमा चलना चाहिए। लेकिन अदालत ने इनमें से कोई भी बात फैसले में नहीं लिखी। इसलिए पुलिस भी चुपचाप बैठी है।

कानूनी जानकार लोगों का कहना है कि जब अदालत इस तरह की सख्त टिप्पणी करे और किसी निजी व्यक्ति के ऊपर इतनी सख्ती दिखाए तो उसके बाद आमतौर पर राहत मिल जाती है। ऐसा पहले कई बार हो चुका है कि अदालत की टिप्पणियां और उसके फैसले अलग अलग होते हैं। सो, यह संभव है कि अगली किसी तारीख पर या किसी नई याचिका के जरिए नूपुर शर्मा को राहत मिल जाए और उनके सारे मामले दिल्ली ट्रांसफर हो जाएं। फिर दिल्ली पुलिस उन मुकदमों के साथ क्या करेगी, यह कहने की जरूरत नहीं है।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published.

four × 3 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
देश भर में हुई धरपकड़
देश भर में हुई धरपकड़