रियल पालिटिक्स

पंजाब में निजी लड़ाई, उछलेगी कीचड़

ByNI Political,
Share
पंजाब में निजी लड़ाई, उछलेगी कीचड़
पंजाब में चुनाव से पहले कायदे से राजनीति होनी चाहिए थी लेकिन ऐसा लग रहा है कि नेता आपस में निजी लड़ाई लड़ रहे हैं। मुख्यमंत्री पद से हटाए गए कैप्टेन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू पर निजी हमला बोला तो सिद्धू की टीम ने कैप्टेन पर निजी हमले किए। राज्य के नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के कपड़ों पर निशाना साधा तो आप के नेता अपनी ही पार्टी के सांसद और सीएम पद के दावेदार बताए जा रहे भगवंत मान को निशाना बना रहे हैं। (Punjab assembly election 2022) मुख्यमंत्री बनने के थोड़े दिन बाद ही चन्नी ने केजरीवाल के कपड़ों पर टिप्पणी की थी और कहा था कि कोई उनको पांच हजार रुपए दे कि वे ढंग के कपड़े बनवाएं। यह बहुत फालतू की टिप्पणी थी। सबको पता है कि केजरीवाल के पास कपड़े खरीदने के पैसे भी हैं और पहनने का ढंग भी है। लेकिन वे साधारण ढंग से कपड़े पहन कर रहते हैं तो यह उनकी राजनीति का हिस्सा है। इस बीच आप के नेता भगवंत मान के पीछे पड़े हैं। उनकी मुख्यमंत्री पद की दावेदारी खारिज करने के लिए उनके हास्य कलाकार होने की पृष्ठभूमि को उछाला जा रहा है और सोशल मीडिया के पुराने सच्चे-झूठे वीडियो वायरल कर उन पर शराब पीने और अगंभीर होने का आरोप लगाया जा रहा है। punjab assembly election 2022

Read also भारतः भूख और गरीबी की नई कथा

उधर मुख्यमंत्री पद से हटाए गए कैप्टेन अमरिंदर सिंह ने सिद्धू पर आरोप लगाया कि उनका पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और सेना प्रमुख से निजी संबंध है। इस नाते उन्होंने सिद्धू को राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा बताया तो सिद्धू के सलाहकार और पूर्व डीजीपी मुस्तफा ने पाकिस्तान की रक्षा पत्रकार अरुषा आलम का मुद्दा छेड़ दिया। कैप्टेन के साथ उनकी अंतरंग दोस्ती है और खबर है कि वे महीनों तक पटियाल के महल में रही हैं। अब राज्य के गृह मंत्री सुखजिंदर रंधवा ने अरुषा आलम के पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई से संबंध होने की जांच का ऐलान किया है।

Read also राष्ट्रपति और विपश्यना

रंधावा ने जैसे ही अरुषा आलम की जांच का ऐलान किया वैसे ही कैप्टेन के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने सोनिया गांधी के साथ अरुषा आलम की फोटो ट्विट की। यह फोटो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है और सब पूछ रहे हैं कि क्या सोनिया गांधी की भी जांच होगी। पंजाब की राजनीति के जानकारों का कहना है कि अभी और गंध उछलेगी। सारे नेता एक दूसरे की पोल खोलेंगे।
Published

और पढ़ें