nayaindia सिद्धू के लिए आप में क्या जगह है | navjotsingh sidhu arvind kejriwal
kishori-yojna
राजरंग| नया इंडिया| सिद्धू के लिए आप में क्या जगह है | navjotsingh sidhu arvind kejriwal

सिद्धू के लिए आप में क्या जगह है?

navjotsingh sidhu arvind kejriwal : क्या आम आदमी पार्टी में नवजोत सिंह सिद्धू के लिए वह जगह है, जो वे चाहते हैं? क्रिकेटर से नेता बने कांग्रेस के विधायक नवजोत सिद्धू चाहते हैं कि आम आदमी पार्टी उनको मुख्यमंत्री पद का दावेदार घोषित करे। लेकिन आप की योजना में ऐसा कुछ नहीं है।

जम्मू-कश्मीर : बकरीद में ‘गाय’ की कुर्बानी पर रोक लगाने के बाद धार्मिक संगठनों ने जताई आपत्ति

आप ने यह जरूर कहा है कि उसकी सरकार बनी तो सिख मुख्यमंत्री बनेगा, लेकिन उसकी योजना में सिद्धू इसके दावेदार नहीं हैं। ध्यान रहे सिद्धू 2017 में भी चाहते थे कि अरविंद केजरीवाल उनको मुख्यमंत्री पद का दावेदार घोषित कर दें, लेकिन केजरीवाल ने इस पर ध्यान नहीं दिया था।

Read also: लव जिहादः दुखद लेकिन रोचक

केजरीवाल की पार्टी के नेताओं जैसे संजय सिंह, भगवंत मान आदि ने राज्यसभा से इस्तीफा देने के सिद्धू के फैसले की तारीफ की थी और यह भी कहा था कि अगर वे आप में आते हैं तो उनका स्वागत है लेकिन किसी ने उन्हें मुख्यमंत्री पद का दावेदार नहीं बताया था।

Arvind Kejriwal का नया खेला! PM मोदी को चिट्ठी लिख सुंदरलाल बहुगुणा को भारत रत्न की मांग

असल में केजरीवाल किसी को मुख्यमंत्री घोषित करके चुनाव लड़ने की रणनीति पर काम नहीं कर रहे हैं। अगर ऐसी कोई रणनीति होती तो पिछली बार ही वे भगवंत मान या एचएस फुल्का जैसे किसी नेता को आगे करके चुनाव लड़ते। वे सिदधू को पार्टी में लेकर उनको चेहरा बना कर चुनाव लड़ सकते थे। लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। उसके बाद राजनीति बहुत आगे चली गई है।

राजस्थान सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन, कावड़ यात्रा पर रोक के साथ धार्मिक आयोजन पर भी पाबंदी

सिद्धू भाजपा और कांग्रेस दोनों घूम चुके हैं और अपनी 2017 वाली चमक खो चुके हैं। इसलिए लगता नहीं है कि अगर वे आप में जाते हैं तो उनकी पसंद की जगह मिलेगी। navjotsingh sidhu arvind kejriwal

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

11 − 9 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
अदानी को बचाना मजबूरी है!
अदानी को बचाना मजबूरी है!