रंजन गोगोई का नाम बेवजह चर्चा में - Naya India
राजनीति| नया इंडिया|

रंजन गोगोई का नाम बेवजह चर्चा में

दिल्ली की मीडिया का भगवान मालिक है। असम के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के नेता तरुण गोगोई ने राज्य में भाजपा के चुनाव अभियान में कंफ्यूजन पैदा करने के लिए एक बयान दिया। उन्होंने कहा कि पूर्व चीफ जस्टिस और राज्यसभा के मनोनीत सदस्य रंजन गोगोई असम में भाजपा के मुख्यमंत्री पद के दावेदार हो सकते हैं। हालांकि इसका कोई आधार नहीं है क्योंकि राज्य में भाजपा की सरकार है और सर्बानंद सोनोवाल मुख्यमंत्री हैं। उनके बाद कांग्रेस से आए मजबूत नेता हिमंता बिस्वा सरमा मुख्यमंत्री पद के दावेदार हैं। इन दोनों को छोड़ कर भाजपा किसी को भी दावेदार बनाती है तो वह उसके लिए आत्मघाती साबित होगा। दो सबसे मजबूत नेताओं को नाराज करने का जोखिम पार्टी नहीं उठा सकती है।

परंतु तरुण गोगोई ने यह बात कही और मीडिया में यह खबर चल पड़ी कि रंजन गोगोई मुख्यमंत्री पद के दावेदार होंगे। थोड़े समय तक तो यह बात तरुण गोगोई के हवाले ही चलती रही पर थोड़ी देर के बाद मीडिया समूह खुद ही खबर चलाने लगे। उन्होंने अपनी तरफ से कहना शुरू कर दिया कि रंजन गोगोई दावेदार होंगे। कुछ अति उत्साही लोग उनको 2022 में उप राष्ट्रपति का दावेदार बनाने लगे तो कुछ लोग राष्ट्रपति पद का दावेदार बनाने लगे। कुल मिला कर कांग्रेस के एक नेता के राजनीतिक मकसद से दिए गए बयान पर मीडिया ने जैसी राजनीति की वह हैरान करने वाली है। यह भी देखने वाली बात होगी कि इसके पीछे कोई एजेंडा था या अपनी मूर्खता में ही यह काम किया गया।

Latest News

Rajasthan में फिर टल सकता हैं मंत्रिमंडल में फेरबदल, अगस्त तक करना होगा इंतजार!
जयपुर | Rajasthan Cabinet Reshuffle: पंजाब की राजनीति में चल रही उठापटक को सुलझाने के बाद अब कांग्रेस आलाकमानों का पूरा फोकस…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

});