nayaindia बगावत के लिए उकसा रहे हैं राहुल | rss says rahul gandhi | Naya India
राजरंग| नया इंडिया| बगावत के लिए उकसा रहे हैं राहुल | rss says rahul gandhi | %%sitename%%

बगावत के लिए उकसा रहे हैं राहुल!

rahul gandhi

rss says rahul gandhi : कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी पार्टी के लोगों को बगावत के लिए उकसा रहे हैं। यह बात कांग्रेस के ही एक-दो जानकार नेताओं ने कही है। शुक्रवार को राहुल गांधी ने सोशल मीडिया में पार्टी के लिए काम करने वाले करीब साढ़े तीन हजार लोगों के साथ संवाद किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस के अंदर जो लोग डरे हुए हैं वे आरएसएस ( rss says rahul gandhi ) के लोग हैं और उनको आरएसएस के साथ ही चले जाना चाहिए।

उन्होंने इसी क्रम में ज्योतिरादित्य सिंधिया का भी नाम लिया और कहा कि उनको अपना महल और धन संपत्ति बचाने की चिंता थी इसलिए भाजपा में चले गए। ध्यान रहे कांग्रेस में ऐसे नेताओं की कमी नहीं है, जिनको अपनी कमाई बचाने की चिंता है और केंद्रीय एजेंसियों के जाल में फंसने का डर है।

यह भी पढ़ें: तालिबानः भारत पहल कब करेगा ?

ध्यान रहे इससे पहले कांग्रेस के 23 नेताओं ने भी जब कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखी थी और पार्टी में चुनाव कराने की बात कही थी तब भी राहुल ने कह दिया था कि सब आरएसएस या भाजपा के लोग हैं। हालांकि जब इस पर नाराजगी हुई और कपिल सिब्बल ने सार्वजनिक बयान दिया तब राहुल ने खुद इस पर सफाई दी। पार्टी की ओर से कहा गया कि उन्होंने ऐसा नहीं कहा था।

कांग्रेस कमान दूसरा मोर्चा

अब फिर वे पार्टी के अंदर सवाल उठाने या बागी तेवर दिखाने वालों को टारगेट करके कह रहे हं कि वे आरएसएस के लोग हैं और पार्टी छोड़ कर चले जाएं। कांग्रेस के नेताओं का मानना है कि वैसे ही पार्टी के अंदर बहुत से लोग लगातार हार से परेशान हैं और उनको लग रहा है कि पार्टी के मौजूदा नेतृत्व से पार्टी की किस्मत नहीं बदलने वाली है। ऐसे लोगों को राहुल गांधी पार्टी छोड़ने का एक मौका दे रहे हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × five =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
निगम में लोकल बनाम राष्ट्रीय मुद्दे
निगम में लोकल बनाम राष्ट्रीय मुद्दे