nayaindia Sukesh Chandrashekhar AAP party जांच में कभी नहीं आया आप का नाम
kishori-yojna
राजरंग| नया इंडिया| Sukesh Chandrashekhar AAP party जांच में कभी नहीं आया आप का नाम

जांच में कभी नहीं आया आप का नाम

महाठग सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ 30 एफआईआर हैं और वह 2007 से गिरफ्तार होकर जेल आता जाता रहा है। पिछले पांच साल से वह लगातार जेल में है। इस दौरान दिल्ली पुलिस, दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा और केंद्रीय एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी उसकी जांच करती रही है। उसके हर अपराध का कच्चा चिट्ठा इन एजेंसियों के पास है। दिल्ली पुलिस भी केंद्र सरकार के अधीन है और ईडी तो है ही केंद्रीय एजेंसी। इसके बावजूद पिछले पांच साल की जांच में कभी भी आम आदमी पार्टी के किसी नेता का नाम सुकेश चंद्रशेखर से नहीं जुड़ा। एजेंसियों की जांच में सुकेश के खिलाफ देश भर के लोगों से ठगी करने के सबूत मिले लेकिन आप का मामला कभी नहीं उठा।

दिल्ली पुलिस और ईडी ने सुकेश से लाभ लेने के मामले में दो फिल्म अभिनेत्रियों- जैकलीन फर्नांडीज और नोरा फतेही से अनगिनत बार पूछताछ की। बात बात में एजेंसियों के अधिकारी इन महिलाओं को बुला लेते हैं। इनमें एक अभिनेत्री श्रीलंका की है और दूसरी कनाडा की। सुकेश ने इनको महंगे गिफ्ट दिए थे। दिल्ली पुलिस और ईडी के पास हर छोटी बड़ी चीज की सूची है, जो सुकेश ने इनको दी है। एजेंसियों को यह भी पता है कि सुकेश ने केरल में किसी से 20 लाख रुपए दिए थे एक दूसरी अभिनेत्री कटरीना कैफ को अपने कार्यक्रम में लाने के लिए। एजेंसी को यह सब भी पता है।

सुकेश ने जेल में सुविधाएं हासिल करने के लिए डेढ़ करोड़ रुपए जेल के अधिकारियों को बांटे, इसकी भी पूरी डिटेल दिल्ली पुलिस और केंद्रीय एजेंसियों के पास है। लेकिन इसी काम के लिए उसने 10 करोड़ रुपए सत्येंद्र जैन को दिए थे, इसकी कोई जानकारी एजेंसी को नहीं मिली। एजेंसी की जांच में ऐसी कोई जानकारी सामने नहीं आई। एक-एक पाई की ठगी और उसे खर्च करने का हिसाब एजेंसियों के पास है लेकिन उसने 50 करोड़ रुफए आप को दिए, इसकी कोई जानकारी उनको जांच में नहीं मिली। जब तक सुकेश ने आरोप नहीं लगाए थे तब तक पांच साल की जांच में किसी एजेंसी को आप से उसके संबंध और पैसे देने की जानकारी नहीं मिली। अब या तो एजेंसियां बिल्कुल अक्षम हैं, जिनकी नजर में इतना बड़ा मामला नहीं आया या फिर सुकेश ने ये आरोप बाद में गढ़े हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × 1 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
वाहन की टक्कर से तीन की मौत
वाहन की टक्कर से तीन की मौत