इंडियन यूथ कांग्रेस ने प्रस्ताव पारित कर कहा,  राहुल गांधी में कांग्रेस ही नहीं देश का प्रतिनिधित्व करने की क्षमता - Naya India
आज खास | ताजा पोस्ट | देश | राजनीति| नया इंडिया|

इंडियन यूथ कांग्रेस ने प्रस्ताव पारित कर कहा,  राहुल गांधी में कांग्रेस ही नहीं देश का प्रतिनिधित्व करने की क्षमता

New Delhi: कांग्रेस(Congress) पार्टी में एक बार फिर से राष्ट्रीय अध्यक्ष(National president) के चुनाव को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है.  उक्त मसले पर इंडियन यूथ कांग्रेस(Indian youth congress) ने एक कदम बढ़ाते हुए राहुल गांधी( Rahul Gandhi) को एक बार फिर से अध्यक्ष बनाने के लिए मुहिम छेड़ दी है. इस संबंध में इंडियन यूथ कांग्रेस (आइवाइसी) ने आज एक प्रस्ताव भी पारित कर दिया. जिसमें राहुल गांधी को एक बार फिर से कांग्रेस का अध्यक्ष बनाने की बात कही गयी है. इस संबंध में आइवाइसी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी समिति ने दो दिनों की बैठक की.  इसके बाद इस प्रस्ताव के विषय में संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास( Shri Niwas ) ने जानकारी देते हुए कहा कि राहुल गांधी युवाओं के बीच एक चहेते चेहरे हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आज के समय में राहुल ना सिर्फ कांग्रेस को बल्कि देश का भी नेतृत्व करने की क्षमता रखते हैं. इसलिए यूथ कांग्रेस राहुल गांधी को एक बार फिर से कांग्रेस का अध्यक्ष( President) बनाने का मांग करता है.

इसे भी पढ़ें- ये तो हद है: लालू यादव की सुरक्षा में तैनात जवान अस्पताल के तकिये-गद्दे लेकर भागे, अस्पलाल प्रबंधन ने लिखा एसएसपी को पत्र

इस साल जून में होना हैं कांग्रेस पार्टी का संगठनात्मक चुनाव

कांग्रेस पार्टी में नये अध्यक्ष की मांग इसलिए हो रही है क्यों कि इसी साल जून में कांग्रेस पार्टी को अपना अध्यक्ष एक बार फिर से चुनना है. हालांकि राहुल गांधी को फिर से अध्यक्ष बनाए जाने पर पार्टी के अंदर घमासान जारी है. हाल में हुई बैठकों में भी ये देखा गया है कि राहुल गांधी के नाम पर पार्टी के अंदर दो गुट बन गये हैं. इसके पीछे का कारण राहुल के नेतृत्व में हुए चुनावों के परिणाम( Result) हैं. इसी कारण राहुल गांधी ने भी 2019 के लोकसभा चुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन के कारण इस्तीफा दे दिया था. साथ ही राहुल गांधी खुद भी उत्तर प्रदेश(UP) के अमेठी में अपने पारंपरिक सीट पर भी भाजपा (स्मृति ईरानी) से हार गये थे.

इसे भी पढ़ें- ओपिनियन पोल में एक बार फिर ममता को कमान, भाजपा के वोट प्रतिशत में कमी

राहुल ने  ज्योतिरादित्य सिंधिया पर कसा था तंज

इंडियन यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय कार्यकारिणी को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने अपने पूर्व पार्टी सहयोगी और मित्र  ज्योतिरादित्य सिंधिया(Jyotiraditya Scindia)पर तंज कस. राहुल( Rahul Gandhi) ने कहा कि सिंधिया कभी कांग्रेस के लिए काफी महत्वपूर्ण हुआ करते थे वे अब भाजपा में एक बैकबेंचर बन गए हैं.उन्होंने कहा कि अब वे वहां कभी भी मुख्यमंत्री नहीं बन पाएंगे. बता दें कि एक समय में माना जाता था कि राहुल गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया काफी अच्छे मित्र थे. लेकिन मध्यप्रदेश के विधानसभा चुनाव में पार्टी के अंदर आए आंतरिक टकराव के कारण उन्होंने पिछले साल मार्च में कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था. इसके साथ ही अपने समर्थकों के साथ भाजपा (BJP) में शामिल हो गए थे.

इसे भी पढ़ें- Good News: रेलवे की इस पहल से लोगों को मिलेगी राहत, आसान हो जाएंगे ये काम

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *