येदियुरप्पा के पीछे कौन पड़ा है? - Naya India
राजनीति| नया इंडिया|

येदियुरप्पा के पीछे कौन पड़ा है?

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने इस बार पता नहीं किस ग्रह-नक्षत्र में शपथ ली, जो मुश्किलें उनका पीछा नहीं छोड़ रही हैं। कांग्रेस और जनता दल एस की साझा सरकार गिरा कर उन्होंने अपनी सरकार बनाई थी। यह भी हकीकत है कि पार्टी आलाकमान की योजना में वे फिट नहीं बैठ रहे थे क्योंकि उनकी उम्र में 75 साल से ज्यादा हो गई है और दूसरे वे स्वतंत्र क्षत्रप हैं, जो आलाकमान की पकड़ से काफी हद तक मुक्त हैं। तभी जब से वे मुख्यमंत्री बने हैं तब से यह सवाल उठ रहा है कि वे कार्यकाल पूरा कर पाएंगे या नहीं। अब ताजा विवाद उनके बेटे बीवाई विजयेंद्र को लेकर उठा है।

उनकी सरकार के पर्यटन मंत्री सीपी योगेश्वर ने परोक्ष रूप से उनके बेटे को निशाना बनाते हुए कहा कि सरकार के कामकाज में दखल दे रहे हैं। ध्यान रहे बीवाई विजयेंद्र प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष हैं। उनको लेकर पार्टी के दूसरे नेताओं ने भी सवाल उठाया था। पार्टी के वरिष्ठ विधायक बासनगौड़ा पाटिल यतनाल ने भी उनके ऊपर आरोप लगाया था कि वे सरकार के कामकाज में दखल दे रहे हैं। इससे पहले पार्टी के कई विधायकों ने मुख्यमंत्री के ऊपर कई तरह के आरोप लगाए थे। सीडी कांड और रिश्वत के दम पर विधायकों को मंत्री बनाने का मुद्दा भी उठा था।

इस नए विवाद के बाद पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नलिन कुमार कतील ने कहा कि येदियुरप्पा अपना कार्यकाल पूरा करेंगे। पर जितनी बार यह बात कही जाती है संदेह उतना ही गहराता जाता है। ध्यान रहे पर्यटन मंत्री योगेश्वर ने जिस दिन विजयेंद्र को लेकर आरोप लगाए उससे पहले वे दिल्ली में पार्टी नेताओं से मिल कर लौटे थे। तभी यह कहा जा रहा है कि दिल्ली के कुछ नेताओं की शह पर पार्टी के प्रदेश के नेता येदियुरप्पा को निशाना बना रहे हैं। कर्नाटक के ही बीएल संतोष के भाजपा का संगठन महामंत्री बनने के बाद से येदियुरप्पा पर हमले कुछ ज्यादा तेज हो गए हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
क्रिकेट खिलाड़ियों को किस आधार पर मिलता है जर्सी के पीछे लिखा नंबर?
क्रिकेट खिलाड़ियों को किस आधार पर मिलता है जर्सी के पीछे लिखा नंबर?