nayaindia यूपी में किसान वोट बांटने का खेल - Naya India UP Farmers Vote
राजरंग| नया इंडिया| %%title%% %%page%% %%sep%% %%sitename%% UP Farmers Vote

यूपी में किसान वोट बांटने का खेल

UP Farmers Vote sekhar dixit

UP Farmers Vote | उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले किसानों का वोट बांटने का खेल शुरू हो गया है। कहने की जरूरत नहीं है कि इस खेल के पीछे कौन है लेकिन एक तीर से दो शिकार करने का प्रयास हो रहा है। इसमें कितनी सफलता मिलेगी, यह नहीं कहा जा सकता है लेकिन प्रयास गंभीरता से हो रहा है। तभी शेखर दीक्षित की अध्यक्षता में एक राष्ट्रीय किसान मंच बनाया गया है। एक ब्राह्मण का किसान राजनीति करना मामूली बात नहीं है। ध्यान रहे इस समय किसान केंद्र व राज्य सरकार दोनों से नाराज हैं तो ब्राह्मण उत्तर प्रदेश सरकार से नाराज हैं। इस दोनों की नाराजगी को आवाज देगा राष्ट्रीय किसान मंच।

भागवत का डीएनए बयान गलत, जगद्गुरू राम भद्राचार्य ने की आलोचना

इस मंच ने अपना काम शुरू भी कर दिया है। शेखर दीक्षित ने ऐलान किया है कि अगले कुछ दिन में संगठन में एक करोड़ सदस्य जोड़े जाएंगे। उन्होंने यह भी ऐलान किया है कि ये मंच राजनीतिक होगा और इसके सदस्य चुनाव लड़ेंगे। उनका कहना है कि जब तक किसान के प्रतिनिधि खुद संसद और विधानसभाओं में नहीं पहुंचेंगे तब तक किसानों की बात नहीं सुनी जाएगी।

उन्होंने भाजपा को भी निशाना बनाया है और कहा है कि वह किसानों की अनदेखी कर रही है। ध्यान रहे इस समय किसान और ब्राह्मण समुदाय दोनों नाराज हैं और वे भाजपा को हराने के लिए एक साथ उस पार्टी को वोट कर सकते हैं, जिसे वे जीतता हुआ मानेंगे। उससे पहले यह मंच भाजपा विरोधी वोट को बांटने का प्रयास करेगा। इस मंच के उम्मीदवारों को जो भी वोट मिलेंगे वह मुख्य विपक्षी पार्टी के ही होंगे। इससे भाजपा का नुकसान कम होगा। UP Farmers Vote 

Petrol के दामों ने फिर भरी उड़ान, दिल्ली में शतक से एक कदम दूर, जानें आज के ताजा भाव

Leave a comment

Your email address will not be published.

one × four =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
व्यापमं घोटाले में पांच को सात साल की सजा
व्यापमं घोटाले में पांच को सात साल की सजा