nayaindia ओवैसी का खेल शुरू हो गया | aimim asaduddin owaisi polarization
राजरंग| नया इंडिया| ओवैसी का खेल शुरू हो गया | aimim asaduddin owaisi polarization

ओवैसी का खेल शुरू हो गया

asaduddin owaisi yogi

aimim asaduddin owaisi polarization : उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव से पहले ऑल इंडिया एमआईएम के नेता असदुद्दीन ओवैसी का खेल ( aimim asaduddin owaisi polarization ) शुरू हो गया है। पश्चिम बंगाल और चार अन्य राज्यों में हुए इस साल के विधानसभा चुनाव में कई कारणों से वे कोई खेल नहीं कर पाए थे, जबकि उससे ठीक पहले उन्होंने बिहार में बहुत शानदार तरीके से खेला किया था। उसी तर्ज पर उत्तर प्रदेश में भी उनका खेल शुरू हो गया है और इसके साथ ही भाजपा की उनके साथ नूरा कुश्ती भी शुरू हो गई है। इस नूरा कुश्ती ने ही पिछले दिनों हैदराबाद नगर निगम के चुनाव में भाजपा को स्थापित होने का मौका दिया था।

बहरहाल, ओवैसी ने ऐलान किया है कि वे उत्तर प्रदेश में एक सौ सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। इसके साथ ही उन्होंने यह भी ऐलान किया कि वे योगी आदित्यनाथ को किसी कीमत पर दूसरी बार सत्त में नहीं आने देंगे। उनके इस बयान के तुरंत बाद योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ओवैसी की चुनौती को भाजपा का हर कार्यकर्ता मंजूर करता है। सोचें, कैसा मजाक चल रहा है कि 403 विधायकों वाले प्रदेश में ओवैसी की पार्टी का एक भी विधायक नहीं है, वे चुनौती दे रहे हैं और तीन सौ से ज्यादा विधायकों वाली पार्टी के नेता चुनौती स्वीकार कर रहे हैं!

ovasi

ऐसा लग रहा जैसे उत्तर प्रदेश में मुकाबला योगी बनाम ओवैसी या भाजपा बनाम एमआईएम होने वाला है। हकीकत यह है कि ओवैसी की पार्टी कहीं मुकाबले में नहीं है। लेकिन ध्रुवीकरण कराने के लिए उनका इस तरह से बयान देना जरूरी है। उनको खुद को इसका कोई फायदा मिले या न मिले लेकिन भाजपा को जरूर फायदा होता है। बहरहाल, इस बीच कई लोगों ने ओवैसी को चुनौती देते हुए कहा कि वे अपने गृह राज्य यानी तेलंगाना में एक सौ सीट पर लड़ कर दिखाएं। ध्यान रहे तेलंगाना की 119 में से 2018 के चुनाव में ओवैसी की पार्टी सिर्फ आठ सीटों पर चुनाव लड़ी थी। यानी अपने राज्य में तो ओवैसी सिर्फ आठ सीट लड़ेंगे, लेकिन बाकी राज्यों में कहीं भी सौ से कम सीट नहीं लड़ेंगे! aimim asaduddin owaisi polarization

Leave a comment

Your email address will not be published.

five − 2 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
दिल्ली में डेंगू के 101 नए मामले
दिल्ली में डेंगू के 101 नए मामले