nayaindia uttarakhand assembly elections singer उत्तराखंड में गायको के सहारे भाजपा!
राजरंग| नया इंडिया| uttarakhand assembly elections singer उत्तराखंड में गायको के सहारे भाजपा!

उत्तराखंड में गायको के सहारे भाजपा!

Opposition parties BJP

Uttarakhand assembly elections singer  उत्तराखंड में अगले साल चुनाव होने वाले हैं और ऐसा लग रहा है कि सत्तारूढ़ भाजपा पांच साल के अपने कामकाज की बजाय दूसरे मुद्दों पर लड़ने की तैयारी कर रही है। आखिर साढ़े चार साल में भाजपा राज्य में तीन मुख्यमंत्री बना चुकी है। इसलिए किसी मुख्यमंत्री के कामकाज पर तो लड़ने का सवाल ही नहीं उठता है। केंद्र सरकार के सात साल के कामकाज का जरूर प्रचार होगा लेकिन उसमें भी फोकस सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे पर होगा। भाजपा के जानकार सूत्रों का कहना है कि पार्टी सांस्कृतिक और धार्मिक एजेंडे पर चुनाव लड़ेगी। धार्मिक एजेंडे को भी आगे बढ़ाने के लिए संस्कृतिकर्मियों खास कर गायक-कलाकारों का सहारा लिया जाएगा।

पिछले दिनों हिंदी फिल्मों की मशहूर गायिका अनुराधा पौडवाल ने भाजपा मुख्यालय में पार्टी के महासचिव अरुण सिंह और मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी से मुलाकात की थी। बलूनी उत्तराखंड के रहने वाले हैं। बताया जा रहा है कि पौडवाल ने केदारनाथ धाम में कुछ सामाजिक कार्य करने की इच्छा जताई और भाजपा से मदद मांगी। ध्यान रहे अनुराधा पौडवाल केदारनाथ धाम की महिला गाती रही हैं और उनके वहां जाकर काम करने से भाजपा के एजेंडे का प्रचार होगा।

Read also सच बोलने की हिम्मत किसमें है ?

इससे कुछ दिन पहले ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पवनदीप राजन को राज्य का सांस्कृतिक ब्रांड एंबेसडर बनाया। पवनदीप ने इस बार गीत-संगीत का रियलिटी शो इंडियन आइडल जीता है। इंडियन आइडल के फाइनल के दिन मुख्यमंत्री धामी का वीडियो कई बार प्रसारित किया गया, जिसमें उन्होंने लोगों से पवनदीप को वोट करने की अपील की थी। बाकी किसी राज्य के नेता ने अपने यहां के प्रतिभागी की जीत की अपील नहीं की थी। जाहिर है कि चुनाव के हिसाब से धामी ने अपील की थी। उनकी अपील का असर रहा कि पवनदीप जीत गए। जीतने के बाद उन्होंने इंडियन आइडल के फाइनल में पहुंचे छह प्रतिभागियों के साथ केदारनाथ धाम की यात्रा का कार्यक्रम बनाया। इस तरह गायक कलाकारों के जरिए भाजपा सांस्कृतिक व धार्मिक एजेंडा आगे कर रही है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty + 1 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
मप्र में युवाओं को रिझाने की कोशिशें तेज
मप्र में युवाओं को रिझाने की कोशिशें तेज