दिसंबर से पहले ही सबको वैक्सीन लगेगी, vaccination before december
राजनीति| नया इंडिया| दिसंबर से पहले ही सबको वैक्सीन लगेगी, vaccination before december

दिसंबर से पहले ही सबको वैक्सीन लगेगी, PM ने समीक्षा की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को सरकारी अधिकारियों के साथ वैक्सीनेशन अभियान और कोरोना की स्थिति की समीक्षा की। इसमें प्रधानमंत्री कार्यालय, स्वास्थ्य मंत्रालय और नीति आयोग के लोग शामिल हुए। जानकार सूत्रों का कहना है कि इस बैठक में प्रधानमंत्री ने कहा है कि इस साल दिसंबर तक ( vaccination before december ) 18 साल से ऊपर की पूरी आबादी को वैक्सीन लगाई जाए। उन्होंने इसका लक्ष्य तय किया।

दिमाग में फैले ब्लैक फंगस को समाप्त करने के लिये देश में पहली बार बिना चीर-फाड़ ब्रेन सर्जरी!

बताया जा रहा है कि कई उत्साही अधिकारियों ने प्रधानमंत्री के सामने कहा कि वे इस लक्ष्य को समय से पहले ही पूरा कर लेंगे। यानी दिसंबर से पहले ही देश के सभी व्यस्कों को वैक्सीन लगा दी जाएगी।

यह भी पढ़ें: आप के रास्ते पर तृणमूल कांग्रेस

Covid Vaccine Update News

हालांकि प्रधानमंत्री ने उनसे पूछा नहीं कि ऐसा कैसे होगा पर अब उत्साही अधिकारियों के सामने इसे पूरा करने की चुनौती है। दिसंबर से पहले अगर पूरी व्यस्क आबादी को टीका लगाना है तो उनके पास पांच महीने का समय है। अभी 32 करोड़ लोगों को पहली डोज लगी है। इसका मतलब है कि 110 करोड़ के करीब व्यस्क आबादी में से 80 करोड़ के करीब लोगों को टीका लगाना है। यानी हर महीने 16 करोड़ लोगों को टीका लगाना होगा।

Click to Know : डेल्टा प्लस वैरिएंट क्या है, क्या ये कोरोना की तीसरी लहर की चेतावनी है..

अभी जिस औसत से टीका लग रहा है अगर वह रफ्तार कायम रहती है तो नवंबर के अंत तक ( vaccination before december ) सभी व्यस्कों को कम से कम एक डोज लगाने का लक्ष्य हासिल हो जाएगा। केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में साल के अंत तक 165 करोड़ डोज मिलने का हलफनामा दिया है। सो, वैक्सीन की भी कमी नहीं होनी है। अब जरूरत मौजूदा रफ्तार बनाए रखने और इसे तेज करने की है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
क्या मोदी की कश्मीर नीति में कुछ गड़बड़  है…?
क्या मोदी की कश्मीर नीति में कुछ गड़बड़ है…?