मुकुल राज्यसभा जाएंगे, शुभ्रांग्शु बनेंगे मंत्री! - Naya India
राजनीति| नया इंडिया|

मुकुल राज्यसभा जाएंगे, शुभ्रांग्शु बनेंगे मंत्री!

पुनः मूषिको भव के बाद मुकुल राय की किस्मत चमकने वाली है। वे तीन साल तक भाजपा में रहे लेकिन भाजपा ने उनको कुछ भी नहीं दिया। वे राज्यसभा से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हुए थे लेकिन भाजपा ने उनको राज्यसभा नहीं भेजा। तीन साल के बाद उनको और उनके बेटे को पश्चिम बंगाल विधानसभा का चुनाव लड़ाया गया था, जिसमें वे खुद तो जीत गए, लेकिन बेटे की हार हो गई। अब दोनों पिता-पुत्र वापस तृणमूल में शामिल हो गए हैं। इसके साथ ही इस बात की चर्चा शुरू हो गई है कि ममता एक बार फिर मुकुल रॉय को राज्यसभा में भेजेंगी।

ध्यान रहे पश्चिम बंगाल में राज्यसभा की दो सीटें खाली हैं। एक सीट मानस भुइंया की है, जो विधानसभा का चुनाव जीत कर राज्यसभा सदस्य हो गए हैं और दूसरी सीट दिनेश त्रिवेदी की है, जिन्होंने भाजपा में शामिल होने के बाद राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया था। माना जा रहा है कि मानस भुइंया वाली सीट मुकुल रॉय को मिलेगी और दिनेश त्रिवेदी वाली सीट पर ममता बनर्जी भाजपा के दिग्गज नेता रहे पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा को भेजेंगी। दूसरी चर्चा यह है कि मुकुल रॉय के इस्तीफे से खाली होने वाली विधानसभा सीट पर उनके बेटे शुभ्रांग्शु रॉय को लड़ाया जाएगा और ममता बनर्जी उनको राज्य सरकार में मंत्री बनाएंगी।

मुकुल रॉय और उनके परिवार के ऊपर ममता बनर्जी की इस संभावित मेहरबानी की खबरों की वजह से ही भाजपा के नेताओं ने कहना शुरू कर दिया है कि मुकुल तीन साल तक भाजपा में ममता के एजेंड की तरह थे और वहां से भी वे ममता को ही फायदा पहुंचा रहे थे। यह भी कहा जा रहा है कि भाजपा में शामिल होकर मुकुल ने कई कानूनी पचड़ों से अपने को बचा लिया और उसके बाद फिर ममता के यहां लौट गए।

Latest News

UIDAI ने किया आधार कार्ड की प्रक्रिया में बदलाव, जानें पूरी प्रोसेस..
पांच साल से कम उम्र के बच्चों के लिए किसी बायोमेट्रिक डिटेल की आवश्यकता नहीं होगी। 5 साल से कम आयु के…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

});