1320 करोड़ रुपये वसूलने के लिये पीएनबी 21 एनपीए खातों को बेचेगा

नई दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) 1,320 करोड़ रुपये के फंसे कर्ज की वसूली के लिये करीब दो दर्जन एनपीए (गैर निष्पादित परिसंपत्ति) खातों को बेचने जा रहा है। बैंक ने इसके लिये बोली आमंत्रित की है। बैंक के फंसे कर्ज की वसूली का काम संभालने वाले विभाग एसएएसटीआरए ने कुल 21 खातों की बिक्री की पेशकश की है। इन पर कुल 1,320.19 करोड़ रुपये का कर्ज है। पीएनबी ने अधिसूचना में कहा, "हम इन एनपीए खातों को संपत्ति पुनर्गठन कंपनियों (एआरसी), बैंकों, गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों, वित्तीय संस्थानों को बेचना चाहते हैं।

यह नियामकीय दिशानिर्देशों और बैंक की नीति में उल्लेखीत नियमों और शर्तों के अनुरूप है।" बैंक ने कहा कि केवल ई-नीलामी के माध्यम से ही बोली जमा की जा सकेगी। ई-नीलामी 20 सितंबर से बैंक के पोर्टल पर शुरू होगी।

जिन खातों को बिक्री के लिये रखा जायेगा, उनमें मोजर बेयर सोलर (233.06 करोड़ रुपये), डिवाइन एलॉय एंड पावर कंपनी (200.87 करोड़ रुपये) डिवाइन विद्युत (132.66 करोड़) चिंचोली शुगर एंड बायो इंडस्ट्रीज (114.42 करोड़) अर्शिया नॉर्दन एफटीडब्ल्यूजेड (96.70 करोड़), बिरला सूर्या (73.58 करोड़) समेत अन्य कंपनियां शामिल हैं। उल्लेखनीय है कि इससे पहले पीएनबी ने अप्रैल में तीन और जुलाई में भी तीन एनपीए खातों की बिक्री की थी। इन पर 350 करोड़ रुपये से अधिक का बकाया था।

174 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।