पेट्रोल, डीजल के दाम घटने का सिलसिला जारी

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल के दाम घटने का सिलसिला रविवार को फिर लगातार चौथे दिन जारी रहा। दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल की कीमतों में 20 पैसे प्रति लीटर की कटौती दर्ज की गई और चेन्नई में पेट्रोल 21 पैसे लीटर सस्ता हुआ। डीजल के भाव में दिल्ली और कोलकाता के वाहन चालकों को 18 पैसे प्रति लीटर की राहत मिली तो मुंबई और चेन्नई में 19 पैसे प्रति लीटर।

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाताए मुंबई और चेन्नई में रविवार को पेट्रोल के दाम क्रमश: 76.71 रुपये, 78.65 रुपये, 82.23 रुपये और 79.66 रुपये प्रति लीटर दर्ज किए गए। चारों महानगरों में डीजल के भाव क्रमश: 71.56 रुपये, 73.42 रुपये, 74.97 रुपये और 75.63 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं।

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में आई गिरावट के कारण पेट्रोल और डीजल के भाव में रोज कटौती दर्ज की जा रही है। पेट्रोल और डीजल के दाम में कटौती से वाहन चालकों को काफी राहत मिली है। डीजल के दाम घटने से वस्तुओं की ढुलाई खर्च में कमी आती है, जिससे आम जनता को भी महंगाई से राहत मिलती है। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में पिछले सप्ताह ब्रेंट क्रूड का दाम 67 डॉलर प्रति बैरल रहा।

42 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।