भारतीय पुरुष हॉकी टीम कल यूरोप दौरे के लिए रवाना होगी - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

भारतीय पुरुष हॉकी टीम कल यूरोप दौरे के लिए रवाना होगी

Tokyo Olympics Indian Hockey Team

नई दिल्ली। एक साल बाद अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने को तैयार भारतीय पुरुॅष हॉकी टीम कल यूरोप दौरे के लिए रवाना होगी, जहां वह 17 दिवसीय दौरे पर जर्मनी और ब्रिटेन के साथ दो-दो मैच खेलेगी। 22 सदस्यीय भारतीय टीम बेंगलुरू से जर्मनी के लिए रवाना होगी। भारतीय टीम 28 फरवरी और दो मार्च को क्रेफेल्ड में जर्मनी से मुकाबला करेगी।

इसके बाद वह बेल्जियम का दौरा करेगी, जहां वह छह और आठ मार्च को ब्रिटेन के साथ खेलेगी। भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने अपना पिछला अंतर्राष्ट्रीय मैच फरवरी 2020 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ भुवनेश्वर में एफआईएच प्रो लीग में खेला था, जहां शानदार प्रदर्शन करके वह एफआईएच विश्व रैंकिंग में चौथे स्थान पर पहुंचा था और अभी भी उसी स्थान पर कायम है। कोविड-19 के बाद से टीम ने बेंगलुरू के साई सेंटर में बायो सिक्योर बबल में अपनी ट्रेनिंग की है।

मुख्य कोच ग्राहम रीड ने कहा, यूरोप दौरे के लिए हम बहुत आभारी हैं और अब हम 12 महीनों के बाद अपने पहले प्रतिस्पर्धी मैच का इंतजार कर रहे हैं। जर्मनी और ब्रिटेन जैसी पावरहाउस टीमों के खिलाफ खेलना हमें शानदार प्रतिस्पर्धा प्रदान करेगा और साथ ही एफआईएच हॉकी प्रो लीग और ओलंपिक खेलों के लिए हमारी तैयारी में मदद करेगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
Good News : एक बार फिर केंद्र सरकार कम करेगी Petrol-Diesel के दाम, जल्द होगी घोषणा…
Good News : एक बार फिर केंद्र सरकार कम करेगी Petrol-Diesel के दाम, जल्द होगी घोषणा…