2014 एडिलेड टेस्ट भारत के लिए मील का पत्थर रहा : कोहली

नई दिल्ली। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने 2014 में एडिलेड में खेले गए टेस्ट मैच को याद किया है जो उनके मुताबिक भारतीय क्रिकेट के लिए हमेशा एक मील का पत्थर रहेगा।

9-13 दिसंबर को खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने माइकल क्लार्क की कप्तानी वाली टीम को कड़ी चुनौती दी थी। भारत हालांकि कोहली द्वारा दोनों पारियों में लगाए गए शतकों के बाद भी मैच नहीं जीत पाया था।

कोहली ने अपने इंस्टाग्राम पर एक फोटो पोस्ट करते हुए लिखा है, हम आज जो टीम हैं उस सफर का यह टेस्ट काफी अहम हिस्सा रहा है। एडिलेड में 2014 में खेले गए टेस्ट मैच में दोनों टीमों की तरफ से काफी भावनाएं जुड़ी थीं और जिन लोगों ने देखा था उनके लिए भी यह शानदार था।

उन्होंने कहा, हालांकि हम जीत नहीं पाए थे लेकिन इसने हमें सिखाया था कि अगर हम अपना सब कुछ लगा देंगे तो कुछ भी संभव है क्योंकि हम कुछ ऐसा करने के लिए समर्पित हैं जिसकी शुरुआत काफी मुश्किल है, लेकिन हमने इस मैच को लगभग जीत ही लिया था। हम सभी इसे लेकर समर्पित थे। उन्होंने लिखा, टेस्ट टीम के तौर पर यह हमारे सफर का मील का पत्थर रहेगा।

आस्ट्रेलिया ने उस मैच में पहली पारी सात विकेट के नुकसान पर 517 रनों पर घोषित कर दी थी। उसके लिए डेविड वार्नर, माइकल क्लार्क, स्टीव स्मिथ ने शतक बनाए थे। भारत ने अपनी पहली पारी में मजबूती से जवाब दिया था और कोहली के 115 रनों की मदद से 444 रन बनाए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares