India vs England Test : चौथा मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए अहम
खेल समाचार | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| India vs England Test : चौथा मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए अहम

India vs England : आज से चौथे टेस्ट का घमासान, दोनों ही टीमों के लिए अहम होगा मुकाबला

नई दिल्ली | India vs England Test : आज से फिर एक बार टेस्ट क्रिकेट का घमासान देखने को मिलेगा। गुरूवार से भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज़ का चौथा टेस्ट शुरू होने जा रहा है। इस चौथे टेस्ट का रोमांच चरम पर होने वाला है क्योंकि लीड्स में खेले गए तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया की हार के बाद यह सीरीज़ और भी रोमांचक मोड़ पर आ गई है। सीरीज में अभी तक दोनों ही टीमों ने 1-1 से बराबर कर रखी है। ऐसे में चौथा मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए अहम है।

India vs England Test : टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट का मुकाबला लंदन के द ओवल के मैदान पर होगा। इस मैदान पर इंग्लैंड टीम हमेशा से टीम ही टीम इंडिया पर भारी पड़ी है और पिछले मैच में टीम इंडिया का प्रदर्शन देखते हुए और भी आस नहीं लगती है। वैसे भी इस मैदान पर टीम इंडिया को अब तक सिर्फ एक ही जीत नसीब हुई है, वो भी 1971 में, यानि 50 साल पहले।

India England Test Series

ये भी पढ़ें :- T20 WC 2021 Latest : बल्लेबाजों की इस List में भी फिसड्डी हैं Virat Kohli, यहां भी टॉप पर हैं ‘Hitman’

ओवल पर टीम इंडिया का टेस्ट में प्रदर्शन
– 13 टेस्ट मैच खेले
– 5 में हार मिली
– 7 मैच ड्रॉ रहे

ये भी पढ़ें :- स्पेसएक्स के खिलाफ मुकदमा दायर करना जेफ बेजोस का ‘फुल टाइम जॉब’ है – एलोन मस्क

दोनों ही टीमों में हो सकता बदलाव
इंग्लैंड की टीम में भी बदलाव देखने को मिल सकता है। इंग्लैंउ के उप कप्तान जोस बटलर अपने दूसरे बच्चे के जन्म के चलते ओवल टेस्ट से बाहर रहने वाले हैं। ऐसे में उनकी जगह डैन लॉरेंस या फिर ओली पोप को मौका मिल सकता है। इसके अलावा सैम कर्रन की जगह क्रिस वोक्स की टीम में वापसी हो सकती है। वहीं, इधर टीम इंडिया इंग्लैंड के साथ द ओवल मैदान में होने वाले चौथे टेस्ट में स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को मौका दे सकती हैं। इसके अलावा इशांत शर्मा की जगह शार्दुल ठाकुर की भी टीम में वापसी हो सकती है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
राजकुमार राव, भूमि ने पूरी की ‘बधाई दो’ की शूटिंग
राजकुमार राव, भूमि ने पूरी की ‘बधाई दो’ की शूटिंग