nayaindia Pakistan के 5 खिलाड़ी भारत के लिए काल, 2021 टी20 वर्ल्ड कप...
खेल समाचार

Pakistan के 5 खिलाड़ी भारत के लिए काल, 2021 टी20 वर्ल्ड कप…

ByNI Sports Desk,
Share
Image Credit: Telegraph India

T20 World Cup 2024 में सभी दुनिया की सबसे बड़ी राइवलरी के इंतजार में हैं। 9 जून को भारत और Pakistan के बीच हाई वोल्टेज मुकाबला होने जा रहा हैं। जिसमे रोमांच का तीसरा डोज देखने को मिल सकता हैं। और यूं तो रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम का पलड़ा भारी हैं। लेकिन 5 ऐसे खिलाड़ी भी हैं। जो टीम इंडिया को 2021 टी20 वर्ल्ड कप की याद दिला सकते हैं। दरअसल उस दौरान Pakistan ने भारत को बुरी तरह से हराया था।

Pakistan के कप्तान बाबर आजम इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में वह दूसरे नंबर पर हैं। बाबर टीम इंडिया के लिए घातक साबित हो सकते हैं। और बाबर का विकेट भारत के लिए काफी अहम रहेगा। उन्होंने 2021 टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के खिलाफ 68 रन की धुआंधार पारी खेली थी। साथ ही वर्ल्ड कप के पहले मैच में भी बाबर ने 44 रन की शानदार पारी खेली हैं।

बाबर के जोड़ीदार मोहम्मद रिजवान भी टीम इंडिया के लिए काफी घातक साबित हो सकते हैं। 2021 में रिजवान ने बाबर के साथ मिलकर टीम इंडिया के धागे खोल दिए थे। और उन्होंने 55 गेंद में 79 रन ठोक दिए थे। लेकिन वर्ल्ड कप के पहले मैच में यूएसए के खिलाफ रिजवान कुछ खास नहीं कर सके। लेकिन उन्हें हल्के में लेना टीम इंडिया के लिए काफी महंगा साबित हो सकता हैं।

Pakistan का एक ऑलराउंडर जो किसी भी टीम के जबड़े से जीत छीनने की माद्दा रखता हैं। इफ्तिखार ने भारत को भी कई जख्म दिए हैं। और इन दिनों इफ्तिखार शानदार फॉर्म में हैं। लेकिन यूएसए के खिलाफ इफ्तिखार बड़ी पारी खेलने में कामयाब नहीं हो पाएं थे। फिर भी पीएसएल में उन्होंने जमकर रन ठोके हैं।

Pakistan के स्टार बल्लेबाज फखर जमां इस लिस्ट में हैं। क्योंकि एक दौर में उन्होंने टीम इंडिया की उम्मीदों पर पानी फेर दिया था। और यूएसए के खिलाफ फखर केवल 11 रन पर अपना विकेट दे बैठे थे। लेकिन टीम इंडिया को इस खिलाड़ी से सचेत रहना जरुरी हैं। और 2017 चैंपियंस ट्रॉफी में उन्होंने भारत के खिलाफ सेंचुरी लगाने के साथ भारत के हाथ से जीत छीन ली थी।

न्यूयॉर्क की ड्रॉप इन पिच का मामला तूल पकड़ चुका हैं। यह पिच बल्लेबाजों के लिए कब्रगाह बन चुकी हैं। और तेज गेंदबाजों के सामने बल्लेबाज यहां तितर-बितर होते हुए नजर आ रहे हैं। शाहीन अफरीदी एक लेफ्ट आर्म पेसर हैं। और भारतीय बल्लेबाजों के लिए इस पिच पर और भी घातक साबित हो सकते हैं। साथ ही शाहीन ने 2021 में विराट, रोहित और राहुल का विकेट लेकर टीम इंडिया की धज्जियां उड़ा दी थी।

यह भी पढ़ें :- 

USA का बड़ा उलटफेर, सुपर ओवर में Pakistan को हराकर बनाया रिकॉर्ड

T20 वर्ल्ड कप 2024 में युगांडा के इस गेंदबाज ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें