कोलकाता के लोगों के लिए मेरे दिल में विशेष जगह : कमिंस - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

कोलकाता के लोगों के लिए मेरे दिल में विशेष जगह : कमिंस

कोलकाता। इस समय कोरोना वायरस के कारण चूंकि क्रिकेट नहीं हो रहा है, लिहाजा आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस शहर की आपाधापी से दूर एक फार्म में ठहरे हुए हैं और खुले वातावरण का आनंद ले रहे हैं।

कमिंस ने कहा कि वह यहां दौड़ने के साथ ही थोड़ी बहुत वेट ट्रेनिंग कर पा रहे हैं।

कमिंस ने आईपीएल फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स की आधिकारिक वेबसाइट से बात करते हुए कहा कि वह इस समय बागवानी का लुत्फ भी उठा रहे हैं। कमिंस ने कहा, हां हम लोग फार्म में रह रहे हैं जो दक्षिण सिडनी से एक-डेढ़ घंटे की दूरी पर है। हमारे पास जमीन का छोटा टुकड़ा है, जो हमने कुछ साल पहले खरीदा था। सच कहूं तो हम भाग्यशाली थे कि हमने यह खरीदा। हम यहां एक महीने से हैं।

उन्होंने कहा, यहां मैं दौड़ सकता हूं और मेरे पास वेट ट्रेनिंग का बेसिक सेटअप है। यहां कुछ गायें हमारे पास हैं, जिनको हम पाल रहे हैं। मैं यहां बागवानी भी कर रहा हूं। मैं यहां ताजी हवा का लुत्फ ले रहा हूं। फार्म में कोई क्रिकेटर नहीं है। उम्मीद है कि यह ऐसा ही रहेगा। यह मेरे क्रिकेट से दूर जाने की जगह है। हम अधिकतर सफर करते रहते हैं इसलिए मैं यहां ब्रेक लेने आता हूं।

कमिंस ने आईपीएल की शुरुआत नाइट राइडर्स से ही की थी और एक बार फिर उन्होंने प्रेंचाइजी में वापसी की है। कमिंस ने इसे लेकर कहा, मैं काफी ज्यादा उत्साहित हूं। मैंने पहली बार आईपीएल में जब खेला और मैं पहली बार भारत से रूबरू हुआ, वो तभी था जब मैं नाइट राइडर्स के साथ था। अभी की तुलना में मैं थोड़ा छोटा था। निश्चित तौर पर मुझे काफी पसंद आया था। हमारी टीम में काफी अनुभव है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *