nayaindia रिपोर्ट के अनुसार RCB का अभ्यास सत्र रद्द, राष्ट्रीय खजानें की सुरक्षा...
खेल समाचार

रिपोर्ट के अनुसार RCB का अभ्यास सत्र रद्द, राष्ट्रीय खजानें की सुरक्षा…

ByNI Desk,
Share
Image Credit: IPL

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के खिलाफ आईपीएल 2024 एलिमिनेटर प्रतियोगिता के लिए तैयार हैं। एक रिपोर्ट में दावा किया गया हैं की सुरक्षा चिंता के कारण फ्रेंचाइजी को मैच शुरू होने से पहले अपना एकमात्र अभ्यास सत्र रद्द करना पड़ा। और विराट कोहली की सुरक्षा को लेकर चिंता पैदा हो गई हैं। जिसके चलते RCB को अभ्यास सत्र छोड़ना पड़ा। साथ ही आरसीबी को बुधवार को एलिमिनेटर से पहले मंगलवार को अहमदाबाद के गुजरात कॉलेज ग्राउंड में अभ्यास करना था। लेकिन वह तय कार्यक्रम के साथ आगे नहीं बढ़ सकी।

आनंदबाजार पत्रिका के अनुसार, सुरक्षा खतरे के कारण RCB ने रॉयल्स के खिलाफ एलिमिनेटर मैच की पूर्व संध्या पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी आयोजित नहीं की और जिससे कई लोग इस असामान्य घटनाक्रम से निराश हो गए।

रिपोर्ट के अनुसार, गुजरात पुलिस ने संकेत दिया की अभ्यास सत्र और प्रेस कॉन्फ्रेंस रद्द करने का मुख्य कारण विराट की सुरक्षा थी। और पुलिस ने कथित तौर पर आतंकवादी गतिविधि के संदेह में अहमदाबाद से 4 लोगों को गिरफ्तार भी किया।

पुलिस द्वारा आईपीएल फ्रेंचाइजी RCB और राजस्थान को सूचित करने के बाद एक ने कॉल पर कार्रवाई की और दिन की सभी प्रतिबद्धताओं को रद्द कर दिया और जबकि दूसरे ने कार्यक्रम को आगे बढ़ाया।

एक पुलिस अधिकारी विजय सिंघा ज्वाला ने कहा की अहमदाबाद पहुंचने के बाद विराट कोहली को गिरफ्तारियों के बारे में पता चला। वह एक राष्ट्रीय खजाना हैं और उनकी सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता हैं। और RCB जोखिम नहीं लेना चाहता था। उन्होंने हमें सूचित किया कि कोई अभ्यास सत्र नहीं होगा। साथ ही राजस्थान रॉयल्स को भी विकास के बारे में सूचित किया गया था। और लेकिन उन्हें अपने अभ्यास को आगे बढ़ाने में किसी भी प्रकार की समस्या नहीं थी।

पुलिस ने RCB के टीम होटल के बाहर भी सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी हैं। और यहां तक कि आईपीएल-मान्यता प्राप्त सदस्यों को भी कथित तौर पर टीम होटल में प्रवेश की अनुमति नहीं थी। साथ ही कहा गया कि राजस्थान रॉयल्स को ट्रेनिंग ग्राउंड तक पहुंचने के लिए एक ग्रीन कॉरिडोर बनाया जाएगा। और कथित तौर पर आर अश्विन, युजवेंद्र चहल और रियान पराग जैसे खिलाड़ियों ने होटल में रुकने और अभ्यास सत्र को मिस करने का फैसला किया। लेकिन कप्तान संजू सैमसन देर से मैदान पर पहुंचे।

बुधवार को RCB और आरआर के बीच आईपीएल 2024 एलिमिनेटर के लिए भी कड़े सुरक्षा उपाय किए जाने की उम्मीद हैं।

यह भी पढ़ें : 

बारिश की भेंट चढ़ा RR vs RCB मैच, तो क्या होगा? जानिए

हो गई भविष्यवाणी, RCB vs RR मैच में ये टीम बनेगी विजेता

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें