अहमदाबाद टेस्ट (टी रिपोर्ट) : स्टोक्स, एंडरसन और लीच ने भारत को मुसीबत में डाला

Must Read

अहमदाबाद। इंग्लैंड के ऑलरउंडर बेन स्टोक्स (2/33), तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (2/19) और स्पिन गेंदबाज जैक लीच (2/43) की शानदार गेंदबाजी ने यहां नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे चौथे टेस्ट के दूसरे दिन आज भारत को पहली पारी में मुश्किल में डाल दिया। भारत ने चायकाल तक छह विकेट पर 153 रन बनाए हैं और वह अभी 52 रन पीछे चल रहा है।

टी ब्रेक तक ऋषभ पंत 62 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 36 और वाशिंगटन सुंदर 13 गेंदों पर एक रन बनाकर बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। इससे पहले, भारत ने दूसरे दिन एक विकेट पर 24 रन से आगे खेलना शुरु किया। लेकिन लीच ने चेतेश्वर पुजारा को पगबाधा आउट कर भारत को दूसरा झटका दिया। पुजारा ने 66 गेंदों पर 17 रन में एक चौका लगाया।

इसके तुरंत बाद ही बेन स्टोक्स ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को खाता खोले बिना बेन फोक्स के हाथों कैच कराकर आउट किया।कोहली के आउट होने के बाद रोहित ने अजिंक्य रहाणे के साथ पारी को आगे बढ़ाया लेकिन लंच ब्रेक से ठीक पहले एंडरसन ने रहाणे को स्टोक्स के हाथों आउट कराकर भारत को चौथा झटका दिया। रहाणे ने 45 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 27 रन बनाए। दूसरे सत्र में रोहित ने विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के साथ भारतीय पारी को गति देने की कोशिश की।

रोहित अच्छा खेल रहे थे लेकिन तभी स्टोक्स ने पगबाधा आउट कर रोहित की पारी का अंत कर दिया। रोहित ने 144 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 49 रन बनाए और वह अर्धशतक बनाने से चूक गए। रोहित के आउट होने बाद पंत और रविचंद्रन अश्विन ने सधी हुई बल्लेबाजी कर टीम को मुसीबत से निकालने की कोशिश की। अश्विन हालांकि लीच की गेंद पर ओली पोप को आसान सा कैच थमाकर पवेलियन लौट गए। अश्विन ने 32 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 13 रन बनाए।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

साभार - ऐसे भी जानें सत्य

Latest News

कैसा होगा ‘मोदी मंत्रिमंडल’ का फेरबदल?

बीजेपी हर हालत में उत्तर प्रदेश का चुनाव दोबारा जीतना चाहेगी। लिहाज़ा उत्तर प्रदेश से कुछ चेहरों को ख़ास...

More Articles Like This