द.अफ्रीका दौरे के लिए एंडरसन, बेयरस्टो की टीम में वापसी

लंदन। जेम्स एंडरसन और विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो की आगामी दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिये इंग्लैंड की 17 सदस्यीय क्रिकेट टीम में वापसी हुई है। एंडरसन को पिंडली में चोट लगी थी जिससे उबरने के बाद वह टीम में वापसी कर रहे हैं। इसके अलावा गेंदबाज़ मार्क वुड और विकेटकीपर बेयरस्टो भी वापसी कर रहे हैं।

37 साल के एंडरसन इंग्लैंड के सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज़ हैं, उन्होंने आखिरी बार अगस्त में आस्ट्रेलिया के खिलाफ एजबस्टन में एशेज़ सीरीज़ का आखिरी मैच इंग्लैंड की ओर से खेला था। वह इस मैच में चार ही ओवर तक गेंदबाजी कर पाये थे और उसके बाद से ही टीम से बाहर हैं।

इंग्लैंड के लिये 69 टेस्ट खेल चुके बेयरस्टो को हाल के न्यूजीलैंड टेस्ट दौरे से बाहर रखा गया था लेकिन दक्षिण अफ्रीका दौरे में उनकी वापसी हो रही है। तेज़ गेंदबाज़ वुड की भी वापसी हो रही है जो 2-2 से ड्रॉ रही एशेज़ सीरीज़ में घुटने की चोट के कारण टीम का हिस्सा नहीं बन पाये थे। उन्हें विश्वकप के दौरान बगल में चोट लग गयी थी, जहां टीम पहली बार विजेता बनी थी।

इसे भी पढ़ें :- स्मिथ का सीएसए का क्रिकेट निदेशक बनना तय

इंग्लैंड के राष्ट्रीय चयनकर्ता एड स्मिथ ने कहा,“ हमें लग रहा है कि मार्क वुड शुरूआत के मैचों के लिये उपलब्ध नहीं होंगे, लेकिन वह टीम के साथ यात्रा करेंगे और इस दौरान भी मेडिकल स्टाफ के साथ उनका रिहैब जारी रहेगा। उनकी वापसी को लेकर कोई तारीख तय नहीं है लेकिन मेडिकल टीम उनके साथ काम कर रही है जिससे दौरे में वह चयन के लिये उपलब्ध हैं।

स्मिथ ने पुष्टि की कि ऑफ स्पिनर मोइन अली फिलहाल टेस्ट से अनुपलब्ध रहेंगे और इसलिये वह चयन के लिये उपलब्ध नहीं है। चार मैचों की सीरीज़ का ओपनिंग मैच सेंचुरियन में 26 दिसंबर को खेला जाएगा। गैर अनुभवी तेज़ गेंदबाज़ साकिब महमूद को टीम में नहीं चुना गया है जबकि वह न्यूजीलैंड दौरे में टीम का हिस्सा रह चुके हैं।

इंग्लिश टीम इस प्रकार है- जो रूट(कप्तान), जेम्स एंडरसन, जोफरा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, जाक क्राउली, सैम करेन, जो डेन्ली, जैक लीच, मैथ्यू पार्किंसन, ओली पोप, डाॅमिनिक सिबली, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares