asgar afgan second marriage : पूर्व कप्तान असगर अफगान ने दूसरी बार की शादी
खेल समाचार | विदेश| नया इंडिया| asgar afgan second marriage : पूर्व कप्तान असगर अफगान ने दूसरी बार की शादी

अफगानिस्तान के पूर्व कप्तान असगर अफगान ने दूसरी बार की शादी

asgar afgan second marriage

अफगानिस्तान के पूर्व कप्तान असगर अफगान ने गुरुवार (23 सितंबर) को दूसरी शादी कर ली। अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज और असगर के करीबी दोस्त दौलत जादरान ने सोशल मीडिया पर बधाई पोस्ट के जरिए इस खबर की पुष्टि की। जादरान ने शादी समारोह से कुछ तस्वीरें साझा कीं, तेज गेंदबाज ने अपने पूर्व कप्तान को उनके जीवन में एक नए अध्याय के लिए बधाई दी। यह पोस्ट कुछ ही समय में वायरल हो गई क्योंकि प्रशंसकों को खबर के बारे में पता चला। इसके तुरंत बाद दुनिया के विभिन्न हिस्सों से शुभकामनाएं  और बधाई संदेश आने शुरु हो गये हैं। अफगानिस्तान के शीर्ष क्रिकेटरों में से एक असगर अफगान की पहली पत्नी से पांच बच्चे हैं। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने पिछले साल नवंबर में अपनी दूसरी पत्नी से सगाई की थी। एक साल के भीतर 33 वर्षीय असगर ने शादी कर ली। जादरान ने ट्विटर पर अपने पूर्व कप्तान को बधाई देते हुए लिखा कि असगर अफगान की शादी की रस्म, बधाई हो भाई!। ( asgar afgan second marriage )

also read: दीपिका पादुकोण और पीवी सिंधु में हुआ बैडमिंटन का मुकाबला, देखें…

असगर का क्रिकेट करियर

2009 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने के बाद से अफगानिस्तान ने करियर के दौरान अफगानिस्तान के साथ छह टेस्ट, 114 एकदिवसीय और 72 टी20 में वापसी की है। वह 2010 में अपने पहले बड़े वैश्विक टूर्नामेंट, विश्व टी 20 में अफगानिस्तान के साथ थे, और उन्होंने एक महत्वपूर्ण भूमिका भी निभाई। मार्च 2014 में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट खेलने वाले देश पर उनकी पहली जीत में भूमिका। 33 वर्षीय असगर ने 114 एकदिवसीय मुकाबलों में 2,424 रन बनाए हैं। इसके बाद 72 टी 20 आई खेलों में 1,341 रन बनाए हैं। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अपने करियर में खेले गए 6 टेस्ट मैचों में 440 रन भी बनाए। स्टार बल्लेबाज वर्तमान में हाई-वोल्टेज टी 20 विश्व कप 2021 के लिए कमर कस रहा है और उसके पास प्रतियोगिता में साबित करने के लिए एक बिंदु है।

एसीबी ने हामिद शिनवारी को अपने मुख्य कार्यकारी के रूप में बर्खास्त किया ( asgar afgan second marriage )

इस बीच अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने हामिद शिनवारी को अपने मुख्य कार्यकारी के रूप में बर्खास्त कर दिया और उनकी जगह नसीब खान को नियुक्त किया, जो पिछले महीने तालिबान द्वारा देश पर नियंत्रण करने के बाद से खेल के राष्ट्रीय शासी निकाय में दूसरा बड़ा बदलाव है। तालिबान ने इस महीने एक नई सरकार का नाम सत्ता में आने के बाद रखा जब पश्चिमी समर्थित सरकार गिर गई क्योंकि अमेरिकी नेतृत्व वाली विदेशी सेना अपनी वापसी पूरी कर रही थी। शिनवारी ने रॉयटर्स से पुष्टि की कि उन्हें उनके पद से निकाल दिया गया है। एसीबी ने मंगलवार को एक ट्विटर पोस्ट में खान को शिनवारी के प्रतिस्थापन के रूप में घोषित किया। बिना किसी कारण के बर्खास्तगी की गई। इस समय मैं और नहीं जोड़ सकता। शिनवारी ने एक टेक्स्ट संदेश में कहा। एसीबी ने पिछले महीने अज़ीज़ुल्लाह फ़ाज़ली को अपने कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में नामित किया था, जो तालिबान के अधिग्रहण के बाद बोर्ड की पहली बड़ी नियुक्ति थी। ( asgar afgan second marriage )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
क्रिकेट खिलाड़ियों को किस आधार पर मिलता है जर्सी के पीछे लिखा नंबर?
क्रिकेट खिलाड़ियों को किस आधार पर मिलता है जर्सी के पीछे लिखा नंबर?