आईसीसी रैंकिंग में आगे बढ़े अश्विन, रहाणे

पुणे। भारत के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को दक्षिण अफ्रीका के साथ खेले गए दो टेस्ट मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन का ईनाम सोमवार को जारी आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में फायदे के साथ मिला है। विशाखापट्टनम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में दमदार प्रदर्शन के बाद अश्विन टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में 10वें स्थान पर आ गए थे।

पुणे में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में इस गेंदबाज ने फिर शानदार प्रदर्शन किया और अब तीन स्थान आगे बढ़ते हुए सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं। अश्विन के अलावा जसप्रीत बुमराह शीर्ष-10 में अन्य भारतीय हैं। वह तीसरे नंबर पर कायम है। चोट के कारण बुमराह मौजूदा टेस्ट सीरीज में नहीं खेल रहे हैं। भारतीय टेस्ट टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे को भी बल्लेबाजों की रैंकिंग में फायदा हुआ है। रहाणे ने दूसरे टेस्ट मैच में अहम 59 रन बनाए थे और कप्तान विराट कोहली के साथ अहम 178 रनों की साझेदारी की थी। वह अब नौवें स्थान पर आ गए हैं।

साथ ही पुणे में अपने टेस्ट करियर का सातवां दोहरा शतक जमाने वाले कोहली आस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ से सिर्फ एक रेटिंग अंक पीछे हैं। स्मिथ पहले स्थान पर हैं और कोहली दूसरे स्थान पर। रहाणे और कोहली के अलावा बल्लेबाजों की रैेंकिंग में शीर्ष-10 में अन्य भारतीय चेतेश्वर पुजारा हैं जो चौथे स्थान पर हैं। भारत ने दक्षिण अफ्रीका के साथ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में शुरुआती दो मैच जीत 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है।

इसे भी पढ़े:- कोहली की विराट छलांग, स्मिथ का ताज छीनने के करीब

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares