• डाउनलोड ऐप
Wednesday, May 12, 2021
No menu items!
spot_img

Asian Olympic Qualifiers : भारत की महिला पहलवानों अंशु मलिक और सोनम मलिक ने Tokyo Olympic का कोटा हासिल किया

Must Read

New Delh। कजाकिस्तान के अल्माटी में चल रहे एशियन ओलम्पिक क्वालीफायर (Asian Olympic qualifier) में भारत की दो और महिला पहलवानों अंशु मलिक (Anshu Malik) तथा सोनम मलिक (Sonam Malik) ने अपने-अपने वजन वर्गों के फ़ाइनल में पहुंचकर इस साल होने वाले टोक्यो ओलम्पिक (Tokyo Olympic) के लिए कोटा हासिल कर लिया है।

भारत के टोक्यो ओलम्पिक (Tokyo Olympic) में कुश्ती (Wrestling) में कुल वजन वर्गों की संख्या इसके साथ ही छह पहुंच गयी है। इससे पहले तक पुरुष फ्री स्टाइल वर्ग में बजरंग पुनिया (Bajrang Punia), रवि दहिया (Ravi Dahiya) और दीपक पुनिया (Deepak Punia) तथा महिला वर्ग में विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) ने विश्व चैंपियनशिप (World Championship) में अपने पदक जीतने के प्रदर्शन की बदौलत Olympic कोटा हासिल किया था।

अंशु मलिक (Anshu Malik) ने 57 किग्रा वर्ग में कोरिया की पहलवान को 10-0 से, दूसरे राउंड में कजाकिस्तान की पहलवान को 10-0 से और सेमीफाइनल में उज्बेकिस्तान की पहलवान को 12-2 से हराया। अंशु मलिक (Anshu Malik) का फ़ाइनल में मंगोलिया की पहलवान से मुकाबला होगा

इसे भी पढ़ें :-कोरोना का कहर : सात और मुक्केबाज कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए, कुल 17 मुक्केबाज संक्रमित

सोनम मलिक (Sonam Malik) ने 62 किग्रा वर्ग में पहले राउंड में चीन की पहलवान को 5-2 से, दूसरे राउंड में ताइपे की पहलवान को 11-0 से, सेमीफाइनल में कजाकिस्तान की पहलवान को 9-6 से हराया तथा फ़ाइनल में अब उनका मुकाबला चीन की पहलवान से होगा।

इसे भी पढ़ें :-Wrestling : भारत के ग्रीको रोमन पहलवान गुरप्रीत सिंह एशिया ओलंपिक क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट से बाहर

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

कांग्रेस के प्रति शिव सेना का सद्भाव

भारत की राजनीति में अक्सर दिलचस्प चीजें देखने को मिलती रहती हैं। महाराष्ट्र की महा विकास अघाड़ी सरकार में...

More Articles Like This