बैन खत्म होने के बाद ओलंपिक-2021 में भाग ले सकते हैं एथलीट : वाडा

मोंटेरियल। विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी-वाडा के अध्यक्ष विटोल्ड बांका ने कहा है कि जो एथलीट अभी प्रतिबंध का सामना कर रहे हैं और अगर उनका प्रतिबंध अगले साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक-2021 से पहले समाप्त हो जाता है तो वे ओलंपिक में भाग ले सकते हैं।

टोक्यो ओलंपिक का आयोजन इस साल जुलाई-अगस्त में होना था, लेकिन कोरोनावायरस के कारण ओलंपिक को एक साल तक के लिए टाल दिया गया है। वाडा के इस फैसले से भारतीय पहलवान नरसिंह यादव भी अगले साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक में भाग ले सकते हैं।

ओलंपिक का आयोजन अगर इस साल होता तो नरसिंह प्रतिबंध के कारण इसमें भाग नहीं ले सकते थे। बांका ने इनसाइथगेम्स से कहा, ” यह प्रतिबंध समय की अवधि के बारे में है। यह ठोस खेल आयोजनों के लिए समर्पित नहीं है। जब आप अपनी सजा पूरी कर लेते हैं तो आप प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं।

कानूनी दृष्टिकोण से हम सजा नहीं बढ़ा सकते।” उन्होंने कहा, ” मैं मानता हूं कि यह एथलीटों के लिए चिंता का विषय हो सकता है और इसे नियंत्रित करने के लिए जो कुछ भी कर सकते हैं, वह हम करेंगे।” बांका ने साथ ही इस परिस्थिति का गलत इस्तेमाल करने वाले एथलीटों को भी चेताया। उन्होंने कहा, “यह जगह बईमानी करने के लिए नहीं है और मैं एथलीटों से कहना चाहूंगा कि इस समय एथलीटों को क्लीन रखने के लिए हम हरसंभव कदम उठाएंगे।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares