nayaindia आस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 247 रनों से हराया, सीरीज जीती - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

आस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 247 रनों से हराया, सीरीज जीती

मेलबर्न। आस्ट्रेलिया ने मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर खेले गए बॉक्सिंग डे टेस्ट के चौथे दिन आज न्यूजीलैंड को 247 रनों से हराकर तीन मैचो की सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है। सीरीज का तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच सिडनी में तीन जनवरी से खेला जाएगा। आस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के सामने 488 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसका पीछा करते हुए कीवी टीम 240 रनों पर आउट हो गई। कीवी टीम ने 71 ओवर का सामना किया। उसकी ओर से टॉम ब्लंडेल ने 121 रनों की बेहतरीन पारी खेली। इसके अलावा हेनरी निकोल्स ने 33, बीजे वॉटलिंग ने 22 और मिशेल सैंटनर ने 27 रन बनाए। कप्तान केन विलियमसन सहित छह बल्लेबाज दो अंकों के स्कोर तक भी नहीं पहुंच सके।

आस्ट्रेलिया की ओर से स्पिनर नाथन लॉयन ने 81 रन देकर चार विकेट लिए जबकि जेम्स पेटिंसन को तीन सफलता मिली। पहली पारी में शानदार 114 रन बनाने वाले आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ट्रेविस हेड को मैन ऑफ द मैच चुना गया। अपनी पहली पारी में 467 रन बनाने के बाद आस्ट्रेलिया ने मेहमान टीम को 148 रनों पर ढेर कर दिया था। इसके बाद आस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी पांच विकेट पर 168 रनों पर घोषित कर दी। उसके लिए दूसरी पारी में डेविड वार्नर ने 38, जो बर्न्‍स ने 35, मैथ्यू वेड ने नाबाद 30 और हेड ने 28 रन बनाए।

न्यूजीलैंड की ओर से नील वेगनर ने तीन सफलता हासिल की। सैंटनर को एक विकेट मिला। पहली पारी की तरह दूसरी पारी में भी कीवी बल्लेबाज आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के आगे बेबस नजर आए। सिर्फ ब्लंडेल ने अपनी बल्लेबाजी से सबका दिल जीता। ब्लंडेल ने 210 गेंदों पर 15 चौके लगाए। यह उनके करियर का दूसरा शतक है।

Leave a comment

Your email address will not be published.

five × 4 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
महा विकास आघाड़ी का कांग्रेस समर्थन करती रहेगी
महा विकास आघाड़ी का कांग्रेस समर्थन करती रहेगी