nayaindia ऑस्ट्रेलिया ने ओमान को 39 रनों से हराया, मार्कस स्टोइनिस का डबल धमाका
खेल समाचार

ऑस्ट्रेलिया ने ओमान को 39 रनों से हराया, मार्कस स्टोइनिस का डबल धमाका

ByNI Sports Desk,
Share
Marcus Stoinis
Image Credit: CricTracker

T20 World Cup 2024: ऑस्ट्रेलिया ने जीत के साथ टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपने अभियान का आगाज किया। टी20 वर्ल्ड कप के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने ओमान को 39 रनों से हराया। ऑस्ट्रेलिया (Australia) को जीत दिलाने में मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) ने डबल धमाका किया है। पहले स्टोइनिस ने बल्लेबाज़ी में कमाल करते हुए 67 रनों की धुंआधार पारी खेली और फिर गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट झटके।

बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में खेले गए मुकाबले में ओमान ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला किया। पारी के शुरुआती 10 ओवर तक तो ओमान का गेंदबाजी का फैसला सही दिखा, लेकिन फिर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ों ने गियर बदला और ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी शुरू कर दी। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 20 ओवर में 5 विकेट पर 164 रन बनाए और ओमान को 165 रनों का टारगेट दिया।

165 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी ओमान टीम की शुरुआत काफी खराब रही। टीम ने पहला विकेट पहले ही ओवर में गंवा दिया, जो मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) गेंद पर गोल्डन डक का शिकार हुए। फिर टीम ने दूसरा विकेट 5वें ओवर की पांचवीं गेंद पर कश्यप प्रजापति के रूप में खोया। कश्यप ने 16 गेंदों में 1 चौके की मदद से सिर्फ 7 रन बनाए।

इसके बाद छठे ओवर की आखिरी गेंद पर कप्तान आकिब इलियास (Aqib Ilyas) पवेलियन लौट गए। आकिब ने 18 गेंदों में 2 चौके और 1 छक्के की मदद से 18 रन बनाए। ओमान के विकेट गिरते चले गए। अंत में जाकर ओमान टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 125 रन ही बना सकी। ओमान (Oman) के लिए अयान खान ने सबसे बड़ी पारी खेलते हुए 30 गेंदों में 2 चौके और 2 छक्कों की मदद से 36 रन बनाए। इस दौरान ऑस्ट्रेलिया के लिए स्टोइनिस ने सबसे ज़्यादा 3 विकेट झटके। इसके अलावा मिचेल स्टार्क, नाथन एलिस और एडम जम्पा को 2-2 विकेट मिले।

यह भी पढ़ें :-

तो फिर पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेलेंगे रोहित? चोट को लेकर दिया बयान

युगांडा के इस गेंदबाज ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, चार ओवर में दिए मात्र 4 रन और…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें