आस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 134 रनों से करारी शिकस्त दी - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

आस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 134 रनों से करारी शिकस्त दी

एडिलेड। डेविड वार्नर के दमदार शतक के दम पर आस्ट्रेलिया ने यहां रविवार को खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में श्रीलंका को 134 रनों से करारी से शिकस्त दी। मेजबान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर 233 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया,जिसके जवाब में श्रीलंकाई टीम नौ विकेट खोकर सिर्फ 99 रन ही बना सकी। वार्नर को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। आस्ट्रेलिया की टी-20 क्रिकेट में यह सबसे बड़ी जीत है जबकि श्रीलंका की यह सबसे बड़ी हार। घरेलू मैदान पर टी-20 में आस्ट्रेलिया का यह सबसे बड़ा स्कोर भी है।

श्रीलंका के कप्तान लसिथ मलिंगा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। हालांकि, उनका ये निर्णय पूरी तरह से गलत साबित हुआ। एरोन फिंच और वार्नर की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 10.5 ओवर में 122 रनों की जबरदस्त साझेदारी की। कप्तान फिंच ने सिर्फ 36 गेंदों पर आठ चौके और तीन छक्के की मदद से 64 रनों की शानदार पारी खेली। उनके आउट होने के बाद ग्लेन मैक्सवेल और वॉर्नर ने दूसरे विकेट के लिए 107 रनों की साझेदारी की।

मैक्सवेल ने केवल 28 गेंदों पर सात चौके और तीन छक्के की बदौलत 62 रन बनाए। वहीं वार्नर ने अपने टी20 अंतर्राष्ट्रीय करियर का पहला शतक जड़ा। उन्होंने मैच की आखिरी गेंद पर अपना शतक पूरा किया। उन्होंने 56 गेंदों पर 10 चौके और चार छक्के की मदद से नाबाद 100 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका की शुरुआत बेहद खराब रही और एक रन के स्कोर पर ही कुसल मेंडिस के रुप में मेहमान टीम को पहला झटका लग गया। 13 के कुल योग पर श्रीलंका के लगातार दो विकेट गिरे जिसने उसे बैकफुट पर धकेल दिया और 50 रनों के भीतर ही मेहमान टीम के आधे बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। श्रीलंका इस झटके से उबर नहीं पाई और पूरी टीम 20 ओवरों में नौ विकेट खोकर केवल 99 रन ही बना पाई। एडम जम्पा ने 14 रन देकर सबसे अधिक तीन विकेट चटकाए जबकि पैट कमिंस और मिशेल स्टार्क को 2-2 विकेट मिले।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *