nayaindia Australia Won Women WC 2022: विश्व चैंपियन बनी ऑस्ट्रेलिया
kishori-yojna
खेल समाचार| नया इंडिया| Australia Won Women WC 2022: विश्व चैंपियन बनी ऑस्ट्रेलिया

विश्व चैंपियन बनी ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड को 71 रन से हरा खिताब जीता, हीली ने बनाए रिकॉर्ड 170 रन

नई दिल्ली | Australia Won Women WC 2022: महिला वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में इंग्लैंड को 71 रनों से हराकर ऑस्ट्रेलिया ने सातवीं बार टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर लिया है। टूर्नामेंट में अपने सभी मैचों में जीत दर्ज करते हुए फाइनल का सफर तय करने वाली ऑस्ट्रेलिया टीम की महिला गैंग ने रविवार को वर्ल्ड कप के फाइनल में इंग्लैंड टीम को कही भी नहीं टिकने दिया।

356 रनों का रिकाॅर्डतोड़ स्कोर बनाया
फाइनल मैच में इंग्लैंड के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 50 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर रिकॉर्ड 356 रनों स्कोर खड़ा कर दिया। जो महिला क्रिकेट विश्व कप के फाइनल में सबसे बड़ा स्कोर है। इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 43.4 ओवरों में 285 रन पर ही सिमट गई। हालांकि, इंग्लैंड के लिए नटाली स्कीवर ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 121 गेंद में 148 रन बनाए और नाबाद रहीं। स्कीवर विश्व कप फाइनल में तीसरी सबसे ज्यादा रन बनाने वाली बल्लेबाज भी बन गई हैं।

ये भी पढ़ें:- मलाइका को देखे बिना नहीं रह पाए अर्जुन, एक्सीडेंट के बाद पहुंच गए घर

ऑस्ट्रेलिया ने चौथी बार इंग्लैंड को फाइनल में हराया
ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड का वर्ल्ड कप इतिहास भी रोचक रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने सात बार वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया है। वहीं, इंग्लैंड को चौथी बार महिला विश्व के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है। हर बार ऑस्ट्रेलिया ने ही इंग्लैड को मात दी है।

ये भी पढ़ें:-  पर्पल ड्रेस में कंगना रनौत ने जांघ दिखाकर इंटरनेट पर मचाई खलबली

ऑस्ट्रेलिया की अलिसा हीली ने बनाए रिकॉर्ड 170 रन
Australia Won Women WC 2022: विश्वकप 2022 के फाइनल में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने शानदार शुरुआत की। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अलिसा हीली ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की गेंदबाजों के पसीने छुड़ा दिए और रिकॉर्ड 170 रन बनाए। इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के गेंदबाजों ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को बांधे रखा। ऑस्ट्रेलिया की ओर से किंग और जॉनसन ने तीन-तीन विकेट लिए। वहीं स्कट को दो विकेट मिले। गार्डनर और मैकग्राथ ने एक-एक विकेट लिया।

ये भी पढ़ें:- तेज गर्मी में भी कम नहीं हो रही मौनी रॉय की हॉटनेस, देखें समर लुक…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

7 + 19 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
अखिलेश यादव का मोदी सरकार पर निशाना, यूपी की सभी सीट न हार जाए भाजपा!
अखिलेश यादव का मोदी सरकार पर निशाना, यूपी की सभी सीट न हार जाए भाजपा!