• डाउनलोड ऐप
Thursday, May 6, 2021
No menu items!
spot_img

Australia Team: माइकल क्लार्क ने कहा पैट कमिंस कप्तानी संभालने के लिए उपयुक्त उम्मीदवार

Must Read

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान Michael Clarke का कहना है कि तेज गेंदबाज Pat Cummins सभी प्रारूपों में Australia Team की कप्तानी संभालने के लिए उपयुक्त उम्मीदवार हैं। Australia के लिए कप्तानी के मामले ने ऐसे वक्त तूल पकड़ा है जब हाल ही में पूर्व कप्तान Steve Smith ने कहा कि अगर उन्हें मौका मिलेगा तो वह एक बार टीम की कमान संभालने के लिए तैयार हैं।

इसे भी पढ़ें : IPL 2021 : मुंबई इंडियंस खिताब का प्रबल दावेदार, मुंबई को हराना मुश्किल : सुनील गावस्कर

क्लार्क ने बिग स्पोटर्स ब्रेकफास्ट से कहा, अगर कमिंस यह नहीं कर रहे कि मैं अगला कप्तान बनने के लिए तैयार हूं तो इसका मतलब यह नहीं है कि वह अच्छे लीडर नहीं हैं। उन्होंने कहा, “मैं इस बात पर स्पष्ट हूं कि मैं कमिस के बारे में क्या सोचता हूं। वह काफी फिट हैं और तीनों प्रारूपों में खेल सकते हैं।

उन्होंने पिछले कुछ वर्षो में ऐसा किया है। न्यू साउथ वेल्स के लिए मैंने उन्हें कप्तानी करते देखा है जो काफी अच्छी थी। टिम पेन फिलहाल ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम और Aaron Finch सीमित ओवरों के कप्तान हैं। इनसे पहले स्मिथ टीम के कप्तान थे लेकिन 2018 में गेंद से छेड़छाड़ के मामले के बाद उन्हें कप्तानी से हटा दिया गया था। क्लार्क ने कहा कि कमिंस 27 वर्ष के हैं और युवा हैं। कमिंस के साथ टीम में स्मिथ सहित कई अनुभवी खिलाड़ी हैं जो उनकी मदद कर सकते हैं। क्लार्क ने कहा, “वह युवा हैं और लीडर के रूप में उनके पास अनुभव नहीं है लेकिन टीम के उनके साथ अनुभवी खिलाड़ी हैं। मेरे हिसाब से कमिंस तीनों प्रारूपों में कप्तानी करने के लिए उपयुक्त उम्मीदवार हैं।

क्लार्क ने Australia के लिए 47 टेस्ट, 74 वनडे और 18 टी20 में कप्तानी है। वह 2015 विश्व कप विजयी टीम के कप्तान भी हैं। उन्होंने कहा कि स्मिथ टीम के दोबारा कप्तान बनें या नहीं, लेकिन वह एक करिश्माई बल्लेबाज हैं जो हमेशा ड्रेसिंग रूम में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। उन्होंने कहा, लीडर बनने के लिए आपको कप्तान या उपकप्तान बनने की जरूरत नहीं है। स्मिथ Australia Team को आगे ले जाने के लिए बड़ी भूमिका निभा रहे हैं। वह कप्तान बने या नहीं उनकी लीडरशीप काफी मायने रखती है। क्लार्क ने कहा, अगर कमिंस कप्तान बनते हैं तो उन्हें स्मिथ के समर्थन की जरूरत होगी। मेरे ख्याल से ऑस्ट्रेलिया के पास विकल्प हैं। उन्हें बस भरोसा रखकर सही व्यक्ति का चयन करना है।

इसे भी पढ़ें : IPL 2021 : पंत को कप्तानी मिलने पर इस महान खिलाड़ी ने कुछ यूं दी प्रतिक्रिया 

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

Petrol Diesel Price : पेट्रोल-डीजल के कीमतों में लगातार तीसरे दिन वृद्धि, जानें आज के दाम

जयपुर। Petrol Diesel Price : चुनाव क्या खत्म हुए तेल कंपनियों ने फिर से दाम बढ़ाने शुरू कर दिए...

More Articles Like This