ऑस्ट्रेलियन ओपन : जोकोविच, थीम तीसरे दौर में, वावरिंका बाहर - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

ऑस्ट्रेलियन ओपन : जोकोविच, थीम तीसरे दौर में, वावरिंका बाहर

मेलबर्न। विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच और ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम वर्ष के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे राउंड के अपने-अपने मुकाबले जीत कर तीसरे दौर में पहुंच गए जबकि स्विटजरलैंड के स्टान वावरिका अपना मैच हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए।

ऑस्ट्रेलियन ओपन की जोकोविच का दूसरे दौर में अमेरिका के फ्रांसेस टियाफोए से मुकाबला था और उन्होंने तीन घंटे 30 मिनट तक चले इस मुकाबले में टियाफोए को 6-3, 6-7, 7-6, 6-3 से हराकर तीसरे दौर में प्रवेश किया। टियाफोए ने पहला सेट गंवाने के बाद दूसरे सेट में जोकोविच को कड़ी टक्कर दी और दूसरा सेट जीता।

हालांकि जोकोविच ने जोरदार तरीके से वापसी करते हुए पिछले दोनों सेट अपने नाम किए और टियाफोए को पराजित किया। जोकोविच ने मुकाबले में 26 और टियाफोए ने 23 एस लगाए। सर्बियाई खिलाड़ी ने जहां 56 विनर्स लगाए वहीं टियाफोए ने 49 विनर्स लगाए। जोकोविच ने 37 जबकि टियाफोए ने 43 बेजां भूलें की।

एक अन्य मुकाबले में तीसरी रैंकिग के थीम का सामना जर्मनी के डोमिनिक कोएपफर से था। थीम ने एक घंटे 39 मिनट तक चले मुकाबले में लगातार सेटों में कोएपफर को 6-4, 6-0, 6-2 से पराजित किया और तीसरे दौर में जगह बना ली। थीम ने कोएपफर को उनके ऊपर हावी होने का कोई मौका नहीं दिया और एकतरफा जीत हासिल की।

थीम ने इस मुकाबले में सात एस लगाए जबकि टियाफोए ने एक एस लगाया। थीम ने मैच में 34 और टियाफोए ने 18 विनर्स लगाए। ऑस्ट्रियाई खिलाड़ी ने टियाफोए के खिलाफ 21 बेजां भूलें की लेकिन टियाफोए ने 38 बेजां भूलें की। पुरुष एकल वर्ग में 18वीं रैंकिंग के वावरिंका उलटफेर का शिकार बने और उन्हें हंगरी के मारटोन फुकसोविक्स से हार का सामना करना पड़ा। फुकसोविक्स ने तीन घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले में वावरिंका को 7-5, 6-1, 4-6, 2-6, 7-6 से हराया और तीसरे दौर में जगह बनायी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

});