आस्ट्रेलियन ओपन : पहले ही राउंड में हारे प्रजनेश - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

आस्ट्रेलियन ओपन : पहले ही राउंड में हारे प्रजनेश

मेलबर्न। किस्मत के सहारे मुख्य ड्रॉ में पहुंचने वाले भारत के टेनिस खिलाड़ी प्रजनेश गुणेश्वरन को यहां जारी साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में पुरुष एकल के अपने पहले ही दौर में मंगलवार को हार का सामना करना पड़ा।

अपना क्वालीफायर्स मैच हारने के बावजूद टूर्नामेंट के मुख्य ड्रॉ में पहुंचने वाले भाग्यशाली प्रजनेश को पहले दौर में जापान के ततसुमा इटो के हाथों 4-6, 2-6, 5-7 से हार झेलनी पड़ी। प्रजनेश का मैच पहले सोमवार को होना था, लेकिन बारिश के कारण इसे मंगलवार को निर्धारित किया गया था।

30 वर्षीय प्रजनेश का यह लगातार पांचवां ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट था, जिसमें वह पहले दौर में उतरे थे। उन्होंने पिछले साल आस्ट्रेलियन ओपन, फ्रेंच ओपन, विंबलडन और अमेरिकी ओपन के मुख्य ड्रॉ में प्रवेश किया था। प्रजनेश अगर अपना पहले दौर का मुकाबला जीतने में सफल रहते तो दूसरे दौर में उन्हें वल्र्ड नंबर-2 सर्बिया के नोवाक जोकोविक से भिड़ना पड़ता।

प्रजनेश की हार के साथ ही टूर्नामेंट में पुरुष एकल वर्ग में भारतीय चुनौती भी समाप्त हो गई है। पुरुष युगल में भारत के दिविज शरण और उनके जोड़ीदार न्यूजीलैंड के अर्टेम सितक अपने पहले दौर के मुकाबले में स्पेन के पाब्लो कारेनो और पुर्तगाल के जोआ सौसा से भिड़ेंगे। वहीं, रोहन बोपन्ना और जापान के यासुताका युचियामा का सामना 13वीं सीड अमेरिका के बॉब और माइक ब्रायन बंधु की जोड़ी से होगा।

महिला युगल में सानिया मिर्जा और यूक्रेन की नादिया किचेनोक की जोड़ी का सामना चीनी जोड़ी झिनयुन हान और लिन झु की जोड़ी से होगा। दो साल के बाद कोर्ट पर लौटने वाली सानिया और नादिया पिछले सप्ताह ही होबार्ट इंटरनेशनल का महिला युगल खिताब जीता थाा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *