nayaindia Babar Azam beats Kohli : 7000 रन बनाने वाले सबसे तेज बल्लेबाज बने
खेल समाचार| नया इंडिया| Babar Azam beats Kohli : 7000 रन बनाने वाले सबसे तेज बल्लेबाज बने

बाबर आजम 7000 रन बनाने वाले सबसे तेज बल्लेबाज बने, क्रिस गेल, विराट कोहली को पछाड़ा

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म न केवल अपनी टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। बल्कि वर्षों से उन्होंने दिखाया है कि उनके पास सभी प्रारूपों में सफल होने के लिए क्या है। रविवार को दाएं हाथ के बल्लेबाज ने एक और मील का पत्थर हासिल किया। बाबर टी 20 में 7,000 रन पूरे करने वाले सबसे तेज बल्लेबाज बन गए। उन्होंने रविवार को नेशनल टी20 कप के मैच में यह उपलब्धि हासिल की। ( Babar Azam beats Kohli)

also read: कोहली सेना ने विराट जीत दर्ज कर पंजाब को रोमांचक मैच में हराया, अब बैंगलोर प्लेऑफ में

कोहली ने 212वीं पारी में यह मुकाम हासिल किया तो आजम ने 187 पारियां लीं

रावलपिंडी में दक्षिणी पंजाब और मध्य पंजाब के बीच मैच में आजम ने 7,000 रन के आंकड़े तक पहुंच गया। जब उन्होंने मध्य पंजाब के 120 रनों का पीछा करते हुए 25 रन बनाए। इस प्रक्रिया में बाबर ने 192 पारियों में टी 20 क्रिकेट में 7,000 रन तक पहुंचने के क्रिस गेल के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपनी 212वीं पारी में यह मुकाम हासिल किया। बाबर ने इस मुकाम तक पहुंचने के लिए 187 पारियां लीं। इन 7,000 रनों में से बाबर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 61 मैचों में 46.89 की औसत से एक शतक और 20 अर्धशतक के साथ 2,204 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने फ्रैंचाइज़ी क्रिकेट में 3,058 रन बनाए हैं – पाकिस्तान सुपर लीग, कैरेबियन प्रीमियर लीग, बांग्लादेश प्रीमियर लीग के साथ-साथ इंग्लैंड के विटैलिटी ब्लास्ट में 84 मैचों में।

बाबर ने पिछले हफ्ते नेशनल टी20 कप में अपना छठा शतक जड़ा (Babar Azam beats Kohli)

जहां तक ​​नेशनल टी20 कप की बात है तो दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अब तक छह मैचों में 259 रन बनाए हैं और यह किसी भी खिलाड़ी द्वारा सबसे ज्यादा है। वह पहले ही टूर्नामेंट में एक शतक और अर्धशतक बना चुके हैं और उनकी टीम मध्य पंजाब इस समय तालिका में चौथे स्थान पर है। बाबर आजम ने टी20 में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में भारतीय कप्तान विराट कोहली को भी पीछे छोड़ दिया। कोहली ने जहां टी20 क्रिकेट में पांच शतक बनाए है वहीं बाबर ने पिछले हफ्ते नेशनल टी20 कप में अपना छठा शतक जड़ा। वह बल्लेबाजों की इस सूची में भारत के रोहित शर्मा और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर शेन वॉटसन को भी पीछे छोड़ चुके हैं, जिन्होंने सबसे अधिक टी 20 शतक बनाए हैं। ( Babar Azam beats Kohli)

Leave a comment

Your email address will not be published.

ten − 2 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
बिहार में बढ़ी बेरोजगारी, डबल इंजन की सरकार फेल: तेजस्वी
बिहार में बढ़ी बेरोजगारी, डबल इंजन की सरकार फेल: तेजस्वी