nayaindia सीरीज हारकर भी नंबर 1 बने Babar Azam, तोड़ा विराट कोहली का रिकॉर्ड
खेल समाचार

सीरीज हारकर भी नंबर 1 बने Babar Azam, तोड़ा विराट कोहली का रिकॉर्ड

ByNI Sports Desk,
Share
Babar Azam
Image Credit: India TV

टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले ही पाकिस्तान को इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में हार मुँह देखना पड़ा। चौथे टी20 मैच में पाकिस्तानी टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 7 विकेट से हार मिली। इस मैच में पाकिस्तान के गेंदबाज और बल्लेबाज पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुए। इंग्लैंड से मिली हार के बाबजूद इस मैच में बाबर आजम (Babar Azam) ने छोटी पारी खेलकर एक बड़ा कारनामा किया है। बाबर आजम (Babar Azam) ने टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टी20 मैच में कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने 22 गेंदों में 36 रन बनाए। जिसमें पांच चौके और एक छक्का शामिल है। इसी के साथ वह इंग्लैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं और साथ ही पहले नंबर पर पहुंच गए हैं। बाबर (Babar Azam) से पहले ये रिकॉर्ड टीम इंडिया के सुपरस्टार विराट कोहली (Virat Kohli) के नाम था। अब बाबर ने कोहली का ये रिकॉर्ड तोड़ दिया है। बाबर ने इंग्लैंड के खिलाफ T20I में 660 रन बनाए हैं। वहीं विराट ने इंग्लैंड के खिलाफ T20I में 639 रन बनाए हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में कोई भी पाकिस्तानी बल्लेबाज कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाया। इसी वजह से टीम को सीरीज में हार मिली। इससे पहले पाकिस्तान को आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भी एक मैच हारना पड़ा था। बाबर आजम ने जरूर कई बार कोशिश की, लेकिन वह अच्छी शुरुआत को बड़ी पारियों में नहीं बदल पाए। बाबर आजम ने पाकिस्तानी टीम के लिए 119 T20I मैचों में 4023 रन बनाए हैं। वह टी20 इंटनरेशनल क्रिकेट में 4000 रन पूरे करने वाले दूसरे बल्लेबाज बने हैं। उनसे पहले विराट कोहली ऐसा कर चुके हैं।

चौथे टी20 मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इसके बाद पहले बैटिंग करते हुए पाकिस्तान 157 रनों पर ऑलआउट हो गई, टीम के लिए उस्मान खान ने सबसे ज्यादा 38 रन बनाए। फिर उतरी इंग्लैंड को जोस बटलर और फिल साल्ट ने तेज शुरुआत दी। साल्ट ने 45 रन बनाए। वहीं बटलर 39 रन बनाकर आउट हुए। इंग्लैंड ने तीन विकेट खोकर टारगेट को आसानी से हासिल कर लिया।

यह भी पढ़ें :- टी20 विश्व कप से पहले हार्दिक पांड्या के लिए ‘दोहरी मुसीबत’

यह भी पढ़ें :- T20 World Cup से पहले इंग्लैंड ने पाकिस्तान को धोया, जीती सीरीज

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें