Babar Azam ने तोड़ा विराट कोहली का एक और रिकॉर्ड, बनाए सबसे तेज 2000 टी20 रन

Must Read

हरारे | पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) रविवार को अपने भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली (Virat Kohli) के विश्व रिकॉर्ड को तोड़ते हुए टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट (T20 International Cricket) में सबसे तेजी से 2000 रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए।

तीसरे टी20 में जिम्बाब्वे (Zimbabwe) पर पाकिस्तान (Pakistan) की 24 रन की जीत के दौरान आजम ने उपलब्धि हासिल की। बाबर ने 52 पारियों में 2000 रन बना कर मील का पत्थर को छुआ जबकि कोहली ने ऐसा करने के लिए 56 पारियां ली थीं।

इसे भी पढ़ें – IPL 2021: अब RCB के लिए आई बुरी खबर, कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते ये दो खिलाड़ी हुए IPL से बाहर

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच 62 पारी के साथ इस क्रम में तीसरे स्थान पर हैं जबकि न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैकुलम 66 पारियों के साथ चौथे स्थान पर हैं। इससे पहले, आजम ने एकदिवसीय बल्लेबाजी रैंकिंग के शीर्ष पर कोहली के साढ़े तीन साल के शासनकाल को समाप्त कर दिया था। टी20 में, आजम 844 रेटिंग अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं जबकि कोहली 762 के साथ पांचवें स्थान पर है।

बाबर आजम (Babar Azam) ने रविवार को 52 रन बनाए और मोहम्मद रिजवान के साथ 126 रन की साझेदारी की, जो 91 रन बनाकर नाबाद रहे, जिससे पाकिस्तान 165/3 पर पहुंच गया। तेज गेंदबाज हसन अली ने चार विकेट लिए और जिंबाब्वे 141/7 पर सीमित कर दिया।

इसे भी पढ़ें – Bihar: सरकारी नियम में बदलाव, नहीं लगाना होगा अंगूठा, अब ऐसे मिलेगा राशन

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

साभार - ऐसे भी जानें सत्य

Latest News

Delhi में भयंकर आग से Rohingya शरणार्थियों की 53 झोपड़ियां जलकर खाक, जान बचाने इधर-उधर भागे लोग

नई दिल्ली | दिल्ली में आग (Fire in Delhi) लगने की बड़ी घटना सामने आई है। दक्षिणपूर्व दिल्ली के...

More Articles Like This