बाबर आजम लंबे समय का कप्तान बने रहेंगेः वसिम खान

इस्लामाबाद। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसिम खान का कहना है कि टीम के कप्तान बाबर आजम लंबे समय तक टीम की कप्तानी करते रहेंगे।

पाकिस्तान ने पिछले तीन वर्षों में चार टेस्ट कप्तान बदले हैं लेकिन वसिम के अनुसार जब तक वह और एहसान मनी हैं तब तक बाबर कप्तान बने रहेंगे। बाबर को अजहर अली की जगह हाल ही में पाकिस्तान टीम का टेस्ट कप्तान नियुक्त किया गया था।

वसिम ने कहा, बाबर को कप्तान इसलिए बनाया गया क्योंकि वह हमारे सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं, युवा हैं और मानसिक रुप से मजबूत हैं। इसके अलावा वह खुद तीनों प्रारुपों में टीम की जिम्मेदारी लेना चाहते थे। उनका भविष्य काफी अच्छा है। जब अली अपना सर्वश्रेष्ठ दे चुके थे तो हमें लगा कि बाबर को टेस्ट टीम की कप्तानी सौंप देनी चाहिए।

पाकिस्तान की टीम तीन मैचों की टी-20 सीरीज और दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड में क्वारेंटीन में रह रही है। उसके अबतक सात सदस्य कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जा चुके हैं। उनके कुछ खिलाड़ियों ने क्वारेंटीन नियमों का उल्लंघन किया था जिसके बाद न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य मंत्रालय ने टीम को अंतिम चेतावनी दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares