खेल समाचार

India vs Pakistan T20 World Cup 2021: बाबर आजम ने भारत के खिलाफ दिया बड़ा बयान, 24 अक्टूबर को भारत-पाक का मैच

Share
India vs Pakistan T20 World Cup 2021: बाबर आजम ने भारत के खिलाफ दिया बड़ा बयान, 24 अक्टूबर को भारत-पाक का मैच
इस्लामाबाद  |  पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म को भरोसा है कि उनकी टीम टी20 विश्व कप 2021 के अपने शुरुआती मुकाबले में चिर प्रतिद्वंद्वी भारत को हरा देगी क्योंकि यह परिस्थितियों से अधिक परिचित है जो पिछले तीन-चार वर्षों से ज्यादातर संयुक्त अरब अमीरात में खेला है। पाकिस्तान 24 अक्टूबर को दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में भारत से भिड़ेगा। वे आयोजन स्थल पर एक नाबाद रिकॉर्ड के दम पर स्थिरता के लिए आगे बढ़े। जिसमें संयुक्त अरब अमीरात में छह T20I जीत दर्ज की गई थी। ICC ने आजम के हवाले से कहा कि हम पिछले 3-4 सालों से यूएई में क्रिकेट खेल रहे हैं और हम परिस्थितियों को अच्छी तरह जानते हैं। हम जानते हैं कि विकेट कैसा व्यवहार करेगा और बल्लेबाजों को समायोजन करना होगा। जिस दिन बेहतर क्रिकेट खेलता है वह मैच जीत जाता है। अगर आप मुझसे पूछें तो हम जीतेंगे। (babr azam big statement) https://twitter.com/babarazam258/status/1447862987629502467?s=20 also read: टी20 वर्ल्ड कप 2021: एमएस धोनी की तरह ‘फिनिशर’ के तौर पर खेलेंगे हार्दिक पांड्या?

वनडे और टी20 में पाक कभी नहीं जीत पाया

2009 में श्रीलंकाई टीम पर आतंकी हमले के बाद सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए अंतरराष्ट्रीय टीमों द्वारा पाकिस्तान दौरे के लिए अनिच्छा दिखाने के बाद पक्ष ने यूएई को अपना घरेलू स्थल बनाया। पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ वनडे और टी20 दोनों में कभी भी विश्व कप मैच नहीं जीता है। लेकिन आजम यह कहते हुए विचलित नहीं हुए कि यह अतीत की बात है। हम प्रत्येक खेल के दबाव और उच्च तीव्रता को जानते हैं विशेष रूप से पहले वाले को। उम्मीद है कि हम मैच जीतेंगे और लय को आगे बढ़ाएंगे। एक टूर्नामेंट से पहले एक समूह के रूप में आपका विश्वास और आत्मविश्वास बहुत मायने रखता है। एक टीम के तौर पर हमारा आत्मविश्वास और मनोबल वाकई ऊंचा है। हम अतीत के बारे में नहीं बल्कि भविष्य के बारे में सोच रहे हैं। हम इसके लिए तैयारी कर रहे हैं। मुझे पूरा विश्वास है कि हम अच्छी तरह से तैयार हैं और उस दिन अच्छा क्रिकेट खेलेंगे।

पाक के पास मैथ्यू हेडन और वर्नोन फिलेंडर भी

अपने पक्ष के बारे में बात करते हुए जो युवा और अनुभव का मिश्रण है। आजम ने कहा कि सभी खिलाड़ियों ने अच्छे घरेलू प्रदर्शन के बाद टीम में प्रवेश किया है। हमें टीम के सीनियर खिलाड़ियों से बहुत कुछ सीखना है क्योंकि उनके पास इतना अनुभव है। वे पहले विश्व कप और लीग खेल चुके हैं। हमारी टीम में 7-8 खिलाड़ियों ने चैंपियंस ट्रॉफी भी खेली है जिससे पहले अलग आत्मविश्वास आता है। पाकिस्तान के पास पूर्व ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन और दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज वर्नोन फिलेंडर की सेवाएं भी होंगी। जिन्हें टूर्नामेंट के लिए क्रमशः टीम का बल्लेबाजी और गेंदबाजी सलाहकार नियुक्त किया गया है। हेडन और फिलेंडर के पास काफी अनुभव है। हमारी कोशिश होगी कि हम उनसे जितना हो सके और जल्दी से सीखें। लड़कों में जल्दी अवशोषित करने और उनके साथ घुलने-मिलने की क्षमता होती है।

हसन अली चैंपियंस ट्रॉफी में हमारे सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज ( babr azam big statement)

आजम ने कहा कि आप देख सकते हैं कि फिलेंडर ने पहले ही गेंदबाजों के साथ कड़ी मेहनत करना शुरू कर दिया है और आप पिछला रिकॉर्ड देख सकते हैं। गेंदबाज आपको टूर्नामेंट जीतते हैं। हसन अली चैंपियंस ट्रॉफी में हमारे सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज थे। वह गेंदबाजी लाइन-अप को अपने साथ ले जाएगा। पाकिस्तान अपने अभ्यास मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ 18 अक्टूबर को और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 20 अक्टूबर को क्रमश: दुबई और अबू धाबी में खेलेगा। ( babr azam big statement)
Published

और पढ़ें