इंग्लैंड की टेस्ट टीम में वापसी चाहते हैं बेयरस्टॉ - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

इंग्लैंड की टेस्ट टीम में वापसी चाहते हैं बेयरस्टॉ

लंदन। विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टॉ ने कहा कि वह वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला में इंग्लैंड की टेस्ट टीम में अपना स्थान फिर से हासिल करने को लेकर आश्वस्त हैं।

इस 30 वर्षीय खिलाड़ी को पिछले साल के आखिर में न्यूजीलैंड दौरे से बाहर कर दिया गया था। उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक टेस्ट में बल्लेबाज के तौर पर अवसर दिया गया था लेकिन वह एक और नौ रन ही बना पाये और इस बाद उन्हें श्रृंखला के बाकी मैचों से बाहर कर दिया गया।

इंग्लैंड की टेस्ट टीम में विकेटकीपर के लिये कड़ी प्रतिस्पर्धा है। अभी जोस बटलर को प्राथमिकता दी जा रही है। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच अगले महीने से तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेली जाएगी। ईएसपीएनक्रिकइन्फो के अनुसार बेयरस्टॉ ने कहा, मैं अभी वास्तव में अपनी विकेटकीपिंग से बहुत खुश हूं। मेरे खेल का यह एक ऐसा हिस्सा था जिस पर मेरे करियर के शुरू में लोगों ने सवाल उठाये थे लेकिन पिछले दो वर्षों ने लोगों ने इस पर बात करनी बंद कर दी थी।

उन्होंने कहा, मेरे आंकड़े बहुत अच्छे हैं और ऐसे में ऐसा कोई कारण नजर नहीं आता जिससे मेरी विकेटकीपर के रूप में टीम में वापसी न हो। मुझे ऐसा लगता है कि मैंने अपनी विकेटकीपिंग में कुछ भी गलत नहीं किया। लोगों ने मेरी विकेटकीपिंग की काफी प्रशंसा की है।

बेयरस्टॉ बल्लेबाजी में जूझते रहे हैं और उन्होंने पिछले 18 टेस्ट मैचों में केवल एक शतक लगाया। उन्होंने अगस्त 2018 से 14 टेस्ट मैचों में केवल 19.15 की औसत से रन बनाये हैं। उन्होंने कहा, अभी मैं जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहा हूं उससे मैं खुश हूं। मैंने गेंदबाजी मशीन के सामने अभ्यास किया। तकनीक में सुधार करना अच्छा रहा। बेयरस्टॉ को वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला से पहले चुने गये 55 संभावित खिलाड़ियों में शामिल किया गया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *