विराट की बेंगलुरु टीम के बल्लेबाजी सलाहकार बने बांगड़ - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

विराट की बेंगलुरु टीम के बल्लेबाजी सलाहकार बने बांगड़

चेन्नई। भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के लिए बल्लेबाजी सलाहकार के तौर पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) टीम में शामिल हो गए हैं।
बांगड़ का आरसीबी में शामिल होना टीम की बल्लेबाजी के लिए अच्छा संकेत है, क्योंकि टीम में उनके स्तर के कई कोच मौजूद हैं और उनके आने से टीम को और मजबूती मिलेगी।

वर्तमान में न्यूजीलैंड के क्रिकेट कोच माइक हेसन आरसीबी के लिए क्रिकेट संचालन निदेशक और ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट कोच साइमन कैटिच प्रमुख कोच की भूमिका निभा रहे हैं। इसके अलावा आरसीबी के पास बल्लेबाजी और स्पिन गेंदबाजी कोच के रूप में श्रीधरन श्रीराम, तेज गेंदबाजी कोच के रूप में एडम ग्रिफिथ और स्ट्रेंथ एंड ट्रेनिंग कोच के रूप में शंकर बासु मौजूद हैं।

बांगड़ को वर्ष 2014 में भारतीय टीम का बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया गया था। वह विश्व कप 2019 तक इस पद पर रहे। वह किंग्स इलेवन पंजाब के प्रमुख कोच भी रहे हैं। आईपीएल 2014 में उन्होंने सहायक कोच के तौर पर किंग्स इलेवन पंजाब के साथ अपना सफर शुरू किया था और टीम के फाइनल में पहुंचने के बाद उन्हें टीम का प्रमुख कोच बनाया गया था। इसके बाद उन्होंने लगातार तीन साल यह भूमिका निभाई।

उल्लेखनीय है कि आरसीबी ने आईपीएल की नीलामी से पहले पांच विदेशी सहित 10 खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया था। आईपीएल नीलामी 18 फरवरी को चेन्नई में होनी है। इस साल पार्थिव पटेल और डेल स्टेन भी टीम में शामिल नहीं होंगे। पटेल आईपीएल से रिटायर हो गए हैं और स्टेन ने इस साल आईपीएल में न खेलने का फैसला लिया है।

आरसीबी ने इस बार दिल्ली कैपिटल्स के ऑलराउंडर डैनियल सैम्स और हर्षल पटेल पर दांव लगाया है। फिलहाल आरसीबी में तीन विदेशी सहित 11 खिलाड़ियों की जगह खाली पड़ी है। आगामी 18 फरवरी को चेन्नई में आईपीएल की नीलामी होनी हैं। इसके लिए कुल 1097 खिलाड़ियों को पंजीकृत किया गया है, जिसमें 21 इंडिया इंटरनेशनल प्लेयर्स, 186 कैप्ड इंटरनेशनल प्लेयर्स और 27 एसोसिएट देशों के खिलाड़ी हैं।

Latest News

हंस मत देना ! घूसखोर दरोगा को एंटी करप्शन टीम ने तौलिए में किया गिरफ्तार, समझ नहीं पा रहा था कि चेहरा छिपाए या तौलिया संभाले…
जानकारी के अनुसार आरोपी दरोगा को एंटी करेक्शन की टीम ने तौलिए और बनियान में गिरफ्तार किया है. टीम ने उसे कपड़े…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

});