बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को पारी और 106 रनों से हराया

ढाका। बांग्लादेश ने तेज गेंदबाज नयीम हसन के पांच विकेट और ताइजुल इस्लाम के चार विकेटों के दम पर जिम्बाब्वे को दूसरी पारी में सिर्फ 189 रनों पर ढेर कर उसे एक मात्र टेस्ट मैच में पारी और 106 रनों से हरा दिया।

जिम्बाब्वे ने पहली पारी में 265 रन बनाए थे। इसके जबाव में बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी में मुश्फीकुर रहीम के नाबाद 203, कप्तान मोमीनुल हक के 132 रनों के दम पर अपनी पारी छह विकेट के नुकसान पर 560 रनों पर घोषित कर जिम्बाब्वे पर 295 रनों की बढ़त ले ली थी।

जिम्बाब्वे यह बढ़त उतार नहीं पाई और उसे पारी से हार का सामना करना पड़ा। जिम्बाब्वे ने चौथे दिन मंगलवार की शुरुआत दो विकेट के नुकसान पर नौ रनों के साथ की थी। टीम के मध्य क्रम के बल्लेबाजों ने अच्छा किया था लेकिन वह अच्छी शुरुआत को बड़ी पारियों में बदल नहीं पाए। टीम के लिए सबसे ज्यादा रन कप्तान क्रैग इरवाइन ने बनाए। उन्होंने 49 गेंदों पर छह चौके और एक छक्के की मदद से 43 रन बनाए। टिमसेन मारुमा ने 41 रनों की पारी खेली, सिकंदर रजा ने 37 रन बनाए। हसन और ताइजुल ने नियमित अंतराल पर विकेट ले जिम्बाब्वे के गेंदबाजों को विकेट पर पैर जमाने का मौका नहीं दिया और टीम को जीत दिलाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares