nayaindia बांग्लादेश उलटफेर करने में माहिर, टीम इंडिया को करना होगा...
खेल समाचार

बांग्लादेश उलटफेर करने में माहिर, टीम इंडिया को करना होगा…

ByNI Sports Desk,
Share
Image Credit: BCCI

भारत और बांग्लादेश के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का सुपर-8 का मैच कल भारतीय समयानुसार रात 8:00 बजे एंटीगुआ में खेला जाएगा। बांग्लादेश की टीम उलटफेर करने में माहिर हैं। वहीं टीम इंडिया में कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, शिवम दुबे और रवींद्र जडेजा जैसे क्रिकेटर्स रनों के लिए जूझ रहे हैं। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टी20 वर्ल्ड कप 2024 में विराट कोहली और रोहित शर्मा के लिए मुसीबत बन रहे हैं। भारत के इन दोनों ही स्टार बल्लेबाजों को मुस्ताफिजुर रहमान का तोड़ निकालना होगा। और नहीं तो बांग्लादेश की टीम उलटफेर कर सकती हैं।

दोनों टीमों के एक दूसरे के खिलाफ रिकॉर्ड में भारत का पलड़ा भारी हैं। लेकिन बांग्लादेश उलटफेर करने में माहिर हैं। और टीम इंडिया को इसका बखूबी पता हैं। खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही भारतीय टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ सुपर-8 मैच में शानदार प्रदर्शन किया था। और बाकी दोनों मैचों के बीच ज्यादा अंतराल नहीं हैं। लेकिन कप्तान रोहित शर्मा यह उम्मीद कर रहे होंगे की उनके स्टार खिलाड़ी रंग में वापस लौटें। विराट कोहली और रोहित ने अच्छी शुरूआत की लेकिन बड़ी पारी अभी तक नहीं खेल सके हैं। बाएं हाथ के बल्लेबाज शिवम दुबे को डेथ ओवरों में छक्के लगाने के लिये टीम में रखा गया। और लेकिन अभी तक वह अपेक्षाओं पर पूरी तरह खरे नहीं उतर पाएं हैं।

आईपीएल में उनकी फॉर्म को देखते हुए भारतीय टीम में जगह दी गई थी। और वह अभी तक नजर नहीं आया हैं। लेकिन शिवम दुबे ने अमेरिका के खिलाफ ग्रुप मैच में नाबाद 31 रन बनाए। लेकिन सूर्यकुमार यादव के प्रयासों से भारत को जीत मिली। एक और बार उनके नाकाम रहने पर टीम मैनेजमेंट संजू सैमसन को उतारने का फैसला ले सकता हैं। और अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में हार्दिक पांड्या का बल्लेबाजी फॉर्म में वापस लौटना काफी सुखद रहा। और गेंदबाजी में भारत उसी संयोजन के साथ उतर सकता हैं। इसके अलावा बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव को पहली बार अफगानिस्तान के खिलाफ खेलने का मौका मिला और वह प्रभावी साबित हुए।

वेस्टइंडीज में भारत का एकमात्र लक्ष्य खिताब जीतना हैं। और बांग्लादेश के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन उसी सिलसिले में अगला कदम होगा। चूंकि 24 जून को सामना ऑस्ट्रेलिया से हैं। बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने अभी तक निराश किया हैं। और लेकिन उन्हें उम्मीदें कायम रखने के लिए हर हालत में जीतना होगा। और उन्हें टीम में पावर हिटर्स की कमी काफी खल रही हैं। साथ ही सलामी बल्लेबाज लिटन दास और तंजीद खान के खराब प्रदर्शन से उनकी परेशानियां भी बढ़ी हैं। इसके अलावा बांग्लादेश के बल्लेबाजों के सामने सबसे बड़ी चुनौती जसप्रीत बुमराह का सामना करने की हैं। जो अब तक बेहतरीन फॉर्म में हैं। और उनका इकॉनॉमी रेट 3.46 का रहा हैं।

यह भी पढ़ें :-

ऑस्ट्रेलिया की लगातार 5वीं जीत, हैट्रिक लेकर कमिंस ने रचा इतिहास

T20 World Cup: टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने किया मैच में उलटफेर, नहीं तो…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें