nayaindia Bangladesh Premier League: आईपीएल से पहले बीपीएल, क्रिकेट .....
खेल समाचार

आईपीएल से पहले बीपीएल, क्रिकेट प्रेमी ले सकेंगे 46 मैचों का मजा

ByNI Desk,
Share
bpl
Image Credit - CricketAddictor

नई दिल्ली | Bangladesh Premier League: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का खुमार दुनिया पर ऐसा छाया है कि, अब कई देश खुद की प्रीमियर लीग करवाने लगे हैं। ऐसे में बांग्लादेश भी पीछे नहीं है। बांग्लादेश ने भी क्रिकेट प्रेमियों को खुशखबरी देते हुए बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) का आयोजन करवा रहा है। जो 6 जनवरी यानि कल से ही शुरू होने जा रहा है।

बांग्लादेश के अनुसार, बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल 2023) 6 जनवरी से शुरू हो रहा है। बांग्लादेश के टी20 टूर्नामेंट में 7 टीमें भाग लेगी। जिसमें बांग्लादेश समेत पाकिस्तान, अफगानिस्तान और श्रीलंका के खिलाड़ी शामिल रहेंगे और अपने प्रदर्शन से दर्शकों का दिल जीतेंगे।

ये भी पढ़ें:- जयपुर कोचिंग हब के डिजाइन पर चर्चा
ये भी पढ़ें:- राजस्थान में सस्ते किराए पर कृषि उपकरण

टूर्नामेंट में खेले जाएंगे कुल 46 मैच
Bangladesh Premier League: बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल 2023) राउंड रॉबिन फॉर्मेट में खेले जाएगा। जिसका फाइनल 16 फरवरी को होगा। इस टूर्नामेंट में कुल 46 मैच खेले जाएंगे। भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के लिए सबसे अच्छी बात ये है कि वे भी इस टूर्नामेंट का मजा ले सकेंगे।

ये भी पढ़ें:- भारत में मिले ओमिक्रॉन के 11 सब वेरिएंट, ऐसे चला पता
ये भी पढ़ें:- फ्लाइट में महिला पर पेशाब, 50 की उम्र में घटिया हरकत, पुलिस पहुंच रही दबोचने

कहां-कहां खेले जाएंगे मैच
Bangladesh Premier League: बीपीएल 2023 के नौवें सीजन के मुकाबले राजधानी ढाका के अलावा चटगांव और सिल्हट में भी खेले जाएंगे। बीपीएल 2023 के कार्यक्रम के अनुसार ढाका के शेर-ए बांग्ला नेशनल स्टेडियम में सबसे ज्यादा 26 मुकाबले खेले जाएंगे। इसके अलावा चटगांव के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में 12 मैचों का आयोजन होगा और सिल्हट में 8 मैच खेले जाएंगे।

ये भी पढ़ें:- मेट्रो निर्माण स्थल पर धातु की प्लेट गिरने से महिला की मौत
ये भी पढ़ें:- सुकमा में तीन नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें