nayaindia पाकिस्तान में टी-20 खेलेगा बांग्लादेश : बीबीसी - Naya India
kishori-yojna
खेल समाचार| नया इंडिया|

पाकिस्तान में टी-20 खेलेगा बांग्लादेश : बीबीसी

ढाका। पाकिस्तान में दस वर्षों के बाद टेस्ट क्रिकेट खेल रही श्रीलंकाई टीम के बाद अब बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने पाकिस्तान की जमीन पर तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलने की इच्छा जताई है।

बीसीबी के अध्यक्ष निजामुद्दीन चौधरी ने मंगलवार को कहा कि बोर्ड ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को प्रस्ताव दिया है कि बांग्लादेश की पुरुष राष्ट्रीय टीम पाकिस्तान में तीन टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने के लिए तैयार है क्योंकि इससे उनके खिलाड़ियों और कोचिंग स्टाफ को कुछ समय के लिए वहां रहने के बाद परिस्थितियों का आकलन करने में मदद मिलेगी।

इसे भी पढ़ें :- इंटरनेशनल स्टार की तरह नहीं सोचता : धवन

पीसीबी के अध्यक्ष एहसान मनी ने इससे पहले बांग्लादेश के साथ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला को किसी अन्य स्थान पर खेलने के बीसीबी के प्रस्ताव को खारिज कर दिया था। उल्लेखनीय है कि बीसीबी पाकिस्तान से किसी अन्य स्थान पर टेस्ट सीरीज और पाकिस्तान में टी-20 खेलने के लिए संपर्क में है। पाकिस्तान के कोच मिस्बाह उल हक़ और कप्तान अज़हर अली ने बीसीबी के इस प्रस्ताव पर अनिच्छा जताई हैं।

बांग्लादेश को दरअसल अगले वर्ष जनवरी और फरवरी में टेस्ट और टी-20 मुकाबले खेलने के लिए पाकिस्तान का दौरा करना है। निजामुद्दीन ने पाकिस्तान में खेलने पर कहा, “ स्वाभाविक तौर पर पाकिस्तान अपने देश में अंतराष्ट्रीय खेल को फिर से शुरू करना चाहेगा और इसलिए ही पीसीबी ने पाकिस्तान में खेलने की बात कही है। मैच खेलने के लिए एक माहौल की जरुरत है और इसके अलावा टीम प्रबंधन स्टाफ में विदेशी भी है।”

उन्होंने कहा, “ पाकिस्तान में खेलने के निर्णय से पहले हम वहां लंबे समय तक रुकने की व्यवस्था पर पीसीबी के साथ चर्चा करेंगे।  हमने छोटे फॉर्मेट टी-20 खेलने की इच्छा इसलिए जताई है ताकि हम वहां की परिस्थितियों से अवगत हो सकें और टेस्ट क्रिकेट खेलने के निर्णय के बारे में आराम से विचार कर सकें।” वर्ष 2009 में लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम के बाहर श्रीलंकाई क्रिकेट टीम पर हुये आतंकवादी हमले के बाद से पाकिस्तान की ज़मीन पर अब पहली बार कोई द्विपक्षीय टेस्ट सीरीज़ हुयी है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

6 + 5 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
हमारे मुसलमान भी हिंदू ही हैं
हमारे मुसलमान भी हिंदू ही हैं