बार्सिलोना को 8-2 से हरा बायर्न चैम्पियंस लीग के सेमीफाइनल में - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

बार्सिलोना को 8-2 से हरा बायर्न चैम्पियंस लीग के सेमीफाइनल में

लिस्बन। जर्मनी के दिग्गज क्लब बायर्न म्यूनिख ने यूईएफए चैम्पियंस लीग के मैच में स्पेन के दिग्गज क्लब बार्सिलोना को 8-2 से हरा सेमीफाइनल में जगह बना ली है। इसी के साथ म्यूनिख ने इस टूर्नामेंट के नॉकाउट मैच में सबसे ज्यादा गोल करने का रिकार्ड भी बना लिया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, बार्सिलोना ने 1946 के बाद से पहली बार आठ गोल खाए हैं। तब उसने सेविला के खिलाफ 0-8 से हार झेली थी। यह 2008 के बाद से पहली बार है जब यह स्पेनिश क्लब बिना किसी खिताब के सीजन का अंत कर रहा है।

मैच काफी विवादस्पद रहा और पहला गोल करने का मौका स्पेनिश क्लब के पास आया लेकिन सर्गी रोबेटरे और लुइस सुआरेज की जोड़ी गोल नहीं कर पाई। चौथे मिनट में बायर्न ने मैच का पहला गोल कर दिया। रोबर्ट लेवांडोव्स्की ने थॉमस मुलर को गेंद दी जिन्होंने जर्मनी के क्लब को 1-0 से आगे कर दिया।

बार्सिलोना ने सातवें मिनट में बराबरी कर ली लेकिन यह गोल उसके खिलाड़ी ने नहीं किया बल्कि म्यूनिख के अल्बा ने आत्मघाती गोल कर स्पेनिश क्लब को बराबरी पर ला दिया। 21वें मिनट में हालांकि पेरेसिक ने म्यूनिख को एक बार फिर आगे कर दिया। छठे मिनट बाद नाबरी ने म्यूनिख के लिए तीसरा गोल कर दिया। म्यूनिख के गोल करने का सिलसिला यहां से असल में शुरू हुआ। 31वें मिनट में मुलर ने गोल कर दिया।

पहले हाफ का अंत म्यूनिख ने 4-1 के स्कोर के साथ किया। दूसरे हाफ में बार्सिलोना ने कुछ बदलाव किए ओर रोबेटरे को बाहर कर एंटोनियो ग्रीजमैन को उतारा। उसके लिए हालांकि स्थिति नहीं बदली। सुआरेज ने 57वें मिनट में गोल कर बार्सिलोना के लिए दूसरा गोल किया लेकिन स्पेनिश क्लब का डिफेंस जर्मनी के क्लब को रोकने में असफल रहा।

किमिक ने 62वें मिनट में म्यूनिख के लिए पांचवां गोल कर दिया। लेवांडोव्स्की ने 82वें और फिलिप कोटिन्हो ने 85वें तथा 89वें मिनट में गोल क बार्सिलोना की वापसी की हार सौ फीसदी पक्की कर दी। सेमीफाइनल में म्यूनिख का सामना अगले सप्ताह लिस्बन में मैनचेस्टर सिटी और लियोन के बीच होने वाले की विजेता से होगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *