nayaindia बायर्न म्यूनिख ने चेल्सी को दी 3-0 से हार - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

बायर्न म्यूनिख ने चेल्सी को दी 3-0 से हार

लंदन। जर्मनी के फुटबाल क्लब बायर्न म्यूनिख ने चैम्पियंस लीग के मैच मे इंग्लिश क्लब चेल्सी को 3-0 से करारी शिकस्त देते हुए क्वार्टर फाइनल में जगह लगभग पक्की कर ली है। यह दोनों टीमें 2012 में चैम्पियंस लीग के फाइनल में भिड़ी थीं जहां चेल्सी ने अपना पहला खिताब जीता था।

लेकिन इस बार जर्मन क्लब ने अंतिम-16 के पहले चरण के मैच में अपनी बादशाहत को पहले मिनट से ही दिखाया। स्टैमफोर्ड ब्रिज पर खेले गए इस मैच में पहले हाफ में एक भी गोल नहीं हो सका। यहां चेल्सी के गोलकीपर विलि काबालेरो ने कुछ अच्छे बचाव किए। थॉमस मुलर ने पहले ही मिनट में एक प्रयास किया, जिसे अर्जेटीना के गोलकीपर ने निरस्त कर दिया। इसके बाद 15वें मिनट मे उन्होंने रोबर्ट लेवांडोव्स्की के शॉट को ब्लॉक कर चेल्सी को राहत दी।

30वें मिनट में इस गोलकीपर ने लेवांडोव्स्की को एक बार फिर रोका और कुछ देर बाद मुलर के एक और प्रयास को विफल कर चेल्सी को गोल खाने से लगातार बचाए रखा। इस बीच हालांकि इंग्लिश क्लब ने गोल करने के ना के बराबर मौके बनाए थे। 43वें मिनट में मार्कोस अलोंसो ने एक करीबी मौका जरूर बनाया लेकिन बायर्न के गोलकीपर मैनुएल नेयुर ने कॉर्नर किक को क्लीयर करने में सफलता हासिल की।

दूसरे हाफ की शुरुआत जिस तरह से हुई थी उससे लग रहा था कि जर्मन क्लब जल्द ही स्कोरशीट पर खाता खोल लेगा। इस टीम ने चार मिनट के अंतर में 2-0 की बढ़त ले ली। यह दोनों गोल सर्जी गनबैरी ने किए जिसमें लेवांडोव्स्की ने उनकी मदद की। पहला गोल 51वें मिनट में हुआ जहां पुर्तगाल के खिलाड़ी ने गेंद को बॉक्स के अंदर डाला।

यहां सर्जी खाली खड़े थे और उन्होंने गेंद को नेट में डालने में चूक नहीं की। इसके बाद 54वें मिनट में लेवांडोव्स्की ने क्रॉस शॉट सर्जी को दिया और इस बार भी सर्जी ने गोलकीपर काबालेरो को छकाने में गलती नहीं की। चेल्सी के पास जर्मन क्लब की बराबरी के लिए काफी समय बचा था, लेकिन वो इसमें कुछ कर नहीं पाई बल्कि बायर्न ने ही 76वें मिनट में तीसरा गोल कर चेल्सी की वापसी की उम्मीदों को लगभग खत्म कर दिया।

इस बार गोलशीट पर लेवांडोव्स्की का नाम था। जिन्होंने करीबी से गेंद को नेट में डाल स्कोर 3-0 किया। चेल्सी यहां से मैच हार चुकी थी लेकिन उसके लिए 83वें मिनट में एक बुरी खबर यह रही कि अलोंसो को रेफरी ने रेड कार्ड थमा दिया। इसी कारण अलोंसो इस मैच के दूसरे चरण में नहीं खेल सकेंगें। दूसरे चरण में दोनों टीमें 18 मार्च को म्यूनिख के एलियांज एरेना में आमने-सामने होंगी। इसी मैदान पर चेल्सी ने 2012 में चैम्पियंस लीग के फाइनल में जर्मन कल्ब को हराया था।

Leave a comment

Your email address will not be published.

nineteen − fifteen =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
भारत ने थॉमस कप जीता!
भारत ने थॉमस कप जीता!